विधायक नरेंद्र ठाकुर ने मकान निर्माण के लिए 38 लोगों को बांटे चेक।

हमीरपुर 04 जून। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग ने शनिवार को जिला कल्याण अधिकारी कार्यालय परिसर में नागरिक अधिकार संरक्षण-1955 और अनुसूचित जाति-जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम-1989 पर एक जागरुकता शिविर आयोजित किया। शिविर की अध्यक्षता स्थानीय विधायक नरेंद्र ठाकुर ने की।
इस अवसर पर नरेंद्र ठाकुर ने कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार ने समाज के सभी वर्गों विशेषकर कमजोर वर्गों के कल्याण एवं उत्थान के लिए कई महत्वपूर्ण योजनाएं आरंभ की हैं। पात्र लोगों को इन योजनाओं का लाभ उठाना चाहिए। नरेंद्र ठाकुर ने कहा कि विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के साथ-साथ सभी नागरिकों के अधिकारों की रक्षा के लिए भी सरकार ने कई नियम-अधिनियम बनाए हैं। इस अवसर पर विधायक ने स्वर्ण जयंती आश्रय योजना के 38 लाभार्थियों को डेढ-डेढ लाख रुपये के चेक प्रदान किए। उन्होंने अनुवर्ती योजना के तहत 94 महिलाओं को सिलाई मशीनें भी वितरित कीं।
इससे पहले जिला कल्याण अधिकारी डॉ. संजीव शर्मा ने विधायक का स्वागत किया तथा उपस्थित लोगों को नागरिक अधिकार संरक्षण-1955 और अनुसूचित जाति-जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम-1989 के विभिन्न प्रावधानों से अवगत करवाया। उन्होंने विभाग की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी भी दी। शिविर के दौरान तहसील कल्याण अधिकारी गीता मरवाहा ने भी विभागीय योजनाओं पर प्रकाश डाला तथा पात्र लोगों से इनका लाभ उठाने का आग्रह किया।