नई दिल्ली,15 फ़रवरी। – केंद्र सरकार के कैबिनेट बैठक में आज एक बड़ा फैसला लिया गया है। पेट्रोल के बढ़ते कीमतों के बाद मजबूरी में सरकार को ये कदम उठाना पड़ा है। सूत्रों के द्वारा ऐसी खबर आ रही है कि केंद्रीय कैबिनेट में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक किलोमीटर की लंबाई 1000 मीटर से कम कर 600 मीटर करने का प्रस्ताव रखा जिसे मंत्रिमंडल के बाकी सदस्यों ने सर्वसम्मति से स्वीकार कर लिया।

बैठक के बाद संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि सरकार ने ये कदम आम लोगो को पेट्रोल के बढ़ते कीमत से राहत देने के लिए उठाया है। वित्तमंत्री ने कहा कि जहां पहले एक लीटर पेट्रोल से गाड़ी 20 किलोमीटर चला करती थी वहीं गाड़ी सरकार के इस फैसले के बाद अब एक लीटर में लगभग 33 किलोमीटर चलेगी।

वहीं, बीजेपी कार्यालय में एक अन्य प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इसे एक ऐतिहासिक कदम बताया है। बकौल जेपी नड्डा यह फैसला प्रधानमंत्री मोदी के दूरदर्शी सोंच का नतीजा है। नड्डा ने यह भी कहा कि देशवासियों को इस ऐतिहासिक फैसले एवं आमजनों को इससे होने वाले फायदों से अवगत कराने के लिए पार्टी पूरे देश में 200 रैलियां करेगी जिसमें पार्टी के बड़े नेता शामिल होंगे। एक अन्य संवाददाता ने बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा से भी बात की जहां डॉ पात्रा ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी ने यह फैसला देश के करोड़ों हिन्दुओं के हित में लिया है।