ज्येष्ठ एवं वरिष्ठ नागरिक कल्याण परिषद, सरकाघाट इकाई की मासिक बैठक संपन्न ।

टिहरा मण्डी) – ज्येष्ठ एवं वरिष्ठ नागरिक कल्याण परिषद, सरकाघाट इकाई की विशेष मासिक बैठक, इकाई के अध्यक्ष प्रकाश चन्द चौहान की अध्यक्षता में सोमवार को आयोजित की गई।
इस मौके पर सरकाघाट इकाई के पदाधिकारी, सदस्य एवम अन्य वरिष्ठ नागरिकों और समाज सेवियों ने भाग लिया और मुख्यता सरकाघाट क्षेत्र के विकास की अनदेखी के ऊपर चर्चा की गई। जिसमें मुख्यता सरकाघाट में पार्किंग की समस्या, बसों की समस्या, रविवार वाले दिन बसें न चलना – की समस्या, जाहु में हवाई पट्टी का न बनना, सरकाघाट हस्पताल में विशेष्यज्ञों की कमी, सरकाघाट के लिए सरकार द्वारा कोई भी संस्थान या इंडस्ट्रीज न देना, जिससे हमारे बच्चों को रोज़गार मिले, सरकाघाट में ईएनटी हॉस्पिटल खुलवाना, रेड लाइट को ठीक करवाना, बच्चों को नशे से बचाना, जाहु को रेल सुविधा से जोड़ना और मीडिया का सरकाघाट की तरक्की के लिए सहयोग लेना इत्यादि शामिल हैं।
उन्होंने सरकार से रोष जताया कि कुछ वर्ष पहले धर्मशाला में – इन्वेस्टर मीट हुई थी जिसका अभी तक कोई परिणाम सामने नहीं आया और हिमाचल का युवा बेरोजगार होता जा रहा हैं।
उन्होंने खेद जताया की नेरचौक (बल्ह) के बजाए एयरपोर्ट जाहू में बनना चाहिए, क्यूंकि जाहू तीन जिलों (मंडी, बिलासपुर और हमीरपुर) lको जोड़ता है, यहां पर नेरचौक (बलह) के बजाए ज्यादा खुली जगह है, जाहू में इंडस्ट्रीज लग सकती, और यहां सभी मौसम में छोटे विमानों के अलावा बड़े विमान भी उतर सकते हैं, इसलिए नेरचोक के बजाए एयरपोर्ट जाहू में बनना चाहिए न कि नेरचौक में। बल्ह में जाहू के बजाए लोगों को मुआवजा भी ज्यादा देना पड़ेगा, जबकि जाहू में सरकारी भूमि भी उपलब्ध है ।
इस मौके पर इकाई के उपाध्यक्ष – प्रताप ठाकुर , संगठन मंत्री – नेक राम शास्त्री, उपाध्यक्ष मेहर चन्द चंदेल, महासचिव – कुलदीप गुलेरिया, कोषाध्यक्ष – सरदार रणजीत सिंह, के अलावा सेवानिवृत कर्मचारी /समाज सेवियों में करतार सिंह चंदेल हरी दास प्रजापति – (प्रदेशाध्यक्ष – हिमाचल विकलांग कल्याण सभा) रमेश ठाकुर (सेवानिवृत – प्रधानाचार्य), राम भज (सचिव – भूतपूर्व सैनिक), रमिता शर्मा, रमिता देवी, मीरा देवी एवम रमेश भारद्वाज उर्फ रमेश चन्द (सार्वजनिक कार्यकर्ता, लेखक एवं विचारक – धाडता क्षेत्र) के अलावा अन्य वरिष्ठ नागरिक मौजूद थे।
इकाई ने आने वाले स्वतंत्रता दिवस (15 अगस्त) को जाहू के अंबेडकर भवन में बनने का निर्णय लिया, इकाई ने सभी वरिष्ठ नागरिकों, टैक्सी ड्राइवर्स, व्यापार मंडल, युवा मंडल, महिला मंडलों से अपील की है कि 15 अगस्त को सभी आबेडकर भवन में अवश्य आएं ।