ग्रेटर नोएडा के सेक्टर अल्फा-2 के एक घर में घुसकर बुजुर्ग दंपति की हत्या किए जाने का मामला सामने आया है। हत्या के बाद बदमाशों ने घर में जमकर लूटपाट भी की है। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजकर मामले की जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार, बुजुर्ग दंपति की हत्या की सूचना के बाद नोएडा पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह भी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। मृतक दंपति के नाम सुरेंद्र नाथ और सुमन नाथ बताए जा रहे हैं। सुरेंद्र दिल्ली में हार्डवेयर की दुकान चलाते थे और उनकी पत्नी सुमन योग टीचर थीं।

पुलिस के मुताबिक, उन्होंने काफी लोगों को पैसा उधार दे रखा था। हो सकता है पैसों के लेन-देन के चलते ही इनकी हत्या कर दी गई हो। जांच के दौरान पुलिस को सुमन नाथ के मोबाइल फोन में रात 11:30 बजे की एक ऑडियो रिकॉर्डिंग भी मिली है, जिसमें वह अपने दामाद से बात कर रही हैं।

ऑडियो रिकॉर्डिंग में वह अपने दामाद से कह रही हैं कि नीचे महफिल सजी हुई है। खा-पी रहे हैं मान नहीं रहे। पुलिस ने इस हत्याकांड के खुलासे के लिए कई टीमें गठित कर दी हैं। पुलिस का दावा है कि जल्द ही आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा।

इससे पहले नवंबर महीने में भी ग्रेटर नोएडा वेस्ट की चेरी काउंटी सोसाइटी में कारोबारी दंपति हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने इस हत्याकांड का खुलासा करते कारोबारी की दुकान में काम करने वाले कर्मचारी को गिरफ्तार किया था। कर्मचारी अमन हयात खान ने पैसों के लिए इस डबल मर्डर की वारदात को अंजाम दिया था। हत्या के बाद वह घर से एक लाख रुपये कैश लूट कर ले गया था। आरोपी ने अपनी प्रेमिका के पिता की पैसे की मांग को पूरा करने के लिए लूट की साजिश रची थी। पुलिस ने आरोपी अमन और उसकी प्रेमिका के पिता सौरभ को गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस ने आरोपी की प्रेमिका के घर से 72 हजार रुपये कैश, एक चेक बुक, एक मोबाइल और चाकू बरामद किया था।