नड्डा ने नेपाल के पूर्व पीएम प्रचंड से की मुलाकात।

नेपाल के पूर्व प्रधानमंत्री और सीपीएन (माओवादी सेंटर) के अध्यक्ष पुष्प कमल दहल उर्फ प्रचंड ने रविवार को यहां पार्टी मुख्यालय में भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा से मुलाकात की।

दोनों नेताओं ने भारत और नेपाल के बीच संबंधों को और मजबूत करने के तरीकों पर चर्चा की।

प्रचंड फिलहाल नड्डा के निमंत्रण पर भारत के तीन दिवसीय दौरे पर हैं।

बैठक के बाद ट्वीट्स की एक श्रृंखला में, नड्डा ने कहा, नेपाल के पूर्व पीएम पुष्प के दहल प्रचंड का भाजपा को जानो पहल के तहत आज नई दिल्ली में भाजपा मुख्यालय में स्वागत करना और उनसे बातचीत करना सम्मान की बात है।

हमने भारत और नेपाल के बीच संबंधों को मजबूत करने और गहरा करने पर उपयोगी चर्चा की, विशेष रूप से हमारे सदियों पुराने सांस्कृतिक और लोगों से लोगों के बीच संबंध पर चर्चा हुई। हमने पार्टी-टू-पार्टी सहयोग को आगे बढ़ाने के तरीकों पर भी चर्चा की।

बैठक के दौरान विदेश मंत्री एस. जयशंकर भी मौजूद थे।

यह बैठक भाजपा के आउटरीच कार्यक्रम भाजपा को जानो के तहत था, जिसके माध्यम से पार्टी प्रमुख विदेशी गणमान्य व्यक्तियों से बातचीत कर रहे हैं।

इस कार्यक्रम के तहत नड्डा अब तक नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा, सिंगापुर के विदेश मंत्री विवियन बालकृष्णन और 47 देशों के दूतों से बातचीत कर चुके हैं।

6 अप्रैल को पार्टी के स्थापना दिवस के अवसर पर, नड्डा ने भाजपा को जानो पहल शुरू की थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.