Homeज्योतिषNew Year 2024: नए साल में इन 5 शुभ चीजों को खरीदकर...

New Year 2024: नए साल में इन 5 शुभ चीजों को खरीदकर लाएं घर, पूरे साल जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा!

New Year 2024: दिसंबर का महीना शुरू हो चुका है और बस अब कुछ ही दिनों बाद नए साल की शुरुआत होने वाली है. हर कोई नए साल का बेसब्री से इंतजार भी करता है और चाहता है कि उसका आने वाला नया साल सुखमय और मंगलमय हो. इसके साथ ही उनके जीवन और घर में सुख-शांति बनी रहे. इसके लिए लोग नए साल पर घर में पूजा पाठ का आयोजन भी कराते हैं. वहीं कुछ लोग धन लाभ के लिए और सभी तरह की परेशानियों को दूर करने के लिए नए साल पर कई सारे उपाय भी करते हैं. ऐसे में अगर आप नए साल के मौके पर कुछ शुभ चीजें घर खरीदकर लाएंगे इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होंगी. ज्योतिष के अनुसार इन चीजों को नए साल पर घर खरीदकर लाना बेहद शुभ माना जाता है.

 1. मोर पंख

ज्योतिष के अनुसार, नए साल पर मोर पंख खरीदकर घर लाने से मां लक्ष्मी बेहद प्रसन्न होती हैं. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, जिस घर में मोर पंख होता है वहां पर मां लक्ष्मी का वास होता है. लेकिन इस बात का खास ध्यान रखें कि 1 से 3 ही मोर पंख घर लाना चाहिए.

2. तुलसी का पौधा

वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर आप नए साल के मौके पर तुलसी का पौधा घर लाएंगे तो इससे घर में सुख समृद्धि बनी रहेगी. क्योंकि वास्तु कहता है कि नए साल पर तुलसी का पौधा घर लाना बेहद शुभ माना जाता है.

3. लघु नारियल

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार नए साल पर लघु नारियल घर लाना बेहद शुभ माना जाता है. कहा जाता है कि लघु नारियल को लाल कपड़े में लपेटकर अपने घर की तिजोरी में रखना चाहिए. इससे घर में सुख-समृद्धि बनी रहेगी. साथ ही धन का भी आगमन होगा.

4. मोती शंख

नए साल पर मोती शंख भी घर लाना बेहद शुभ माना जाता है. नए साल पर मोती शंख घर लाकर इसे अपनी तिजोरी में रख दें. ज्योतिष के अनुसार ऐसा करने से पूरे साल धन की कमी नहीं होगी.

5. लाफिंग बुद्धा

ज्योतिष की मानें तो नए साल पर लाफिंग बुद्धा खरीदकर घर लाना बेहद शुभ माना जाता है. वास्तु के अनुसार इसे हमेशा घर के उत्तर पूर्व दिशा की ओर रखना चाहिए. ऐसा करने से कभी भी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। Sm News इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।) 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!