नोएडा: घर से स्कूल जा रही छात्रा के साथ रेप, पुलिस मुठभेड़ के बाद आरोपी गिरफ्तार।

यूपी के नोएडा में एक बच्ची से रेप का मामला सामने आया है. पुलिस के अनुसार आरोपी युवक ने 12 साल की बच्ची रेप उस समय किया जब वह स्कूल जा रही थी. घटना बुधवार की है. इस मामले में पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी की पहचान शनि के रूप में की गई है. पुलिस अधिकारी के अनुसार पुलिस टीम जब आरोपी युवक का मेडिकल कराकर लौट रही थी, उसी दौरान आरोपी ने पुलिस को चकमा देकर भागने की कोशिश की. इस दौरान हुई मुठभेड़ में पुलिस ने गोली चलाई, इसके बाद आरोपी पैर में गोली लगने की वजह से घायल होकर गिर गया. इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है. फिलहाल आरोपी का इलाज अस्पताल में चल रहा है.

एडीसीपी नोएडा ज़ोन-1 रणविजय सिंह ने बताया कि 13 साल की बच्ची अपने घर से स्कूल जा रही थी. इसी दौरान आरोपी शनि ने उसको अगवा कर सेक्टर 32 ए स्थित एक सुनसान जगह पर ले गया. जहां आरोपी ने बच्ची को डरा धमका कर उसके साथ रेप को अंजाम दिया. छात्रा किसी तरह आरोपी के चंगुल से छूट कर घर पहुंची और परिजनों को आपबीती सुनाई. इसके बाद पीड़िता के पिता ने थाने पहुंचकर अज्ञात युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया.

रणविजय सिंह ने बताया कि छात्रा के परिजनो कि शिकायत पर कोतवाली सेक्टर 24 पुलिस ने तत्काल कार्यवाई करते हुए एफआईआर दर्ज कर आरोपी शनि को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस जब आरोपी युवक का मेडिकल कराकर लौट रही थी, उसी दौरान आरोपी में पुलिस को चकमा देकर भागने की कोशिश की इस दौरान हुई मुठभेड़ में पुलिस ने गोली चलाई, पैर में गोली लगने से शनि जख्मी होकर गिर पडा. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है. पुलिस की प्रारंभिक जांच में पता चला कि शनि पिछले कई दिनों से छात्रा का पीछा कर रहा था.