चोरों से अब श्मशान घाट भी सुरक्षित नहीं।

हिमाचल प्रदेश के जिला सोलन के कुनिहार क्षेत्र में पिछले कुछ समय से मंदिरों में चोरी की वारदातें तो सुनने में मिल रही थी। लेकिन अब क्षेत्र में श्मशान घाट भी सुरक्षित नही है। विकास सभा कुनिहार के प्रधान धनीराम तनवर ने बताया कि कोठी के ग्रामीण गांव के श्मशान घाट पर 18 अप्रैल को जब एक मृत व्यक्ति का अंतिम संस्कार करने गए तो देखा कि श्मशान घाट के स्टोर रूम के ताले टूटे हुए है और स्टोर रूम से लोहे का सामान चुरा लिया गया था।

जिसमें तीन चार कुल्हाड़ी, 4 दराट गैतीं ,लोहे का घन , एक बड़ा एंगल का टुकड़ा लोहे का एक बड़ा फावड़ा चोरों द्वारा चुरा लिया गया है। उन्होंने कहा कि बड़े दुख की बात है कि पुलिस स्टेशन होते हुए चोरों के इतने हौसले बुलंद हो गए हैं कि वह मंदिरों तक को नहीं छोड़ रहे हैं। यह पहली घटना है जब शमशान घाट के स्टोर से ताले तोड़कर सामान चोरी कर दिया गया।

इस प्रकार की घटनाओं से लोगों में बहुत रोष है इस पर जल्द से अंकुश लगना चाहिए। विकास सभा के प्रधान सहित अन्य ग्रामीणों ने पुलिस थाना प्रभारी से क्षेत्र में हो रही चोरी की वारदातों पर कार्यवाही की मांग की है। इस प्रकार की घटनाओं को करने वालों को जल्दी से जल्दी विभाग द्वारा पकड़े जाना चाहिये।ग्रामीणों ने क्षेत्र में पुलिस गश्त बढ़ाने की मांग की है।