मुख्यमंत्री की घोषणाओं पर तेजी से कार्य करें अधिकारी: हेमराज बैरवा।

विकास कार्य शुरू करने के लिए पहले से ही तैयारी रखें सभी विभाग
हमीरपुर 08 मई। उपायुक्त हेमराज बैरवा ने जिला के सभी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे मुख्यमंत्री द्वारा बजट में की गई घोषणाओं, अन्य योजनाओं तथा प्रदेश सरकार की प्राथमिकताओं को अमलीजामा पहनाने के लिए तेजी से कार्य करें। इनमें किसी भी तरह का अनावश्यक विलंब नहीं होना चाहिए। सोमवार को यहां हमीर भवन में जिला के अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान उपायुक्त ने ये निर्देश दिए।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री प्रदेश सरकार की प्राथमिकताओं और बजट में की गई घोषणाओं को निर्धारित अवधि में धरातल पर उतारने के लिए कृतसंकल्प हैं और स्वयं इनकी प्रगति की समीक्षा कर रहे हैं। उपायुक्त ने कहा कि मुख्यमंत्री ने अपने गृह जिले के लिए भी कई महत्वपूर्ण घोषणाएं की हैं। इन घोषणाओं से संबंधित सभी आवश्यक औपचारिकताएं प्राथमिकता के आधार पर पूरी की जानी चाहिए। इनके लिए जमीन हस्तांतरण और अन्य प्रक्रियाओं में अगर कहीं कोई दिक्कत आ रही है तो विभागीय अधिकारी तुरंत जिला प्रशासन को अवगत करवाएं, ताकि तुरंत प्रभाव से आवश्यक कदम उठाए जा सकें।
विभिन्न विभागों की कल्याणकारी योजनाओं की चर्चा करते हुए उपायुक्त ने कहा कि फील्ड में इन योजनाओं का व्यापक प्रचार-प्रसार होना चाहिए, ताकि अधिक से अधिक लोग इनका लाभ उठा सकें। उन्होंने कहा कि विभागों को इन योजनाओं के लिए बजट का प्रावधान भी हो चुका है। इसलिए, विभागीय अधिकारी इन योजनाओं के लिए पात्र लोगों को चिह्नित करें तथा उनका एक व्यापक डाटा तैयार रखें, ताकि इन लोगों को लाभान्वित किया जा सके। उपायुक्त ने कहा कि मुख्यमंत्री के गृह जिले के अधिकारियों से आम लोग ज्यादा अपेक्षाएं रखते हैं। इसलिए, सभी अधिकारी जनआकांक्षाओं पर खरा उतरने की दिशा में कार्य करें।
बैठक में एडीसी जितेंद्र सांजटा, डीआरडीए के परियोजना अधिकारी राजकुमार, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. आरके अग्निहोत्री और अन्य विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे।