OnePlus 9 सीरीज भारत में कल यानी 23 मार्च को लॉन्च हो रहे हैं. लॉन्च से पहले OnePlus 9, OnePlus 9 Pro की तस्वीरें कंपनी ने खुद जारी कर दी हैं. OnePlus 9 सीरीज में OnePlus 9, OnePlus 9 Pro और OnePlus 9R 5G शामिल हैं. इस बार कंपनी ने Hasselblad के साथ पार्टनरशिप की है.

इस वजह से हमें इन स्मार्ट…
इस सीरीज का टॉप वेरिएंट स्मार्टफोन OnePlus 9 Pro होगा. इसके साथ एक रेगुलर स्मार्टफोन OnePlus 9 और एक बजट स्मार्टफोन OnePlus 9R को पेश किया जाएगा.

OnePlus 9 Pro में 48-मेगापिक्सल का Sony IMX789 Hasselblad प्राइमरी सेंसर दिया जा सकता है. इसके साथ 50-मेगापिक्सल का फिक्सड फोकस सेंसर, 8-मेगापिक्सल का ओमनीविजन टेलीफोटो लेंस और 2-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया जा सकता है. फ्रंट में सेल्फी के लिए 16-मेगापिक्सल का शूटर दिया जा सकता है.
OnePlus 9 की बात करें तो इसके रियर में 48MP प्राइमरी कैमरा, 50MP अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा और एक टेलीफोटो लेंस देखने को मिल सकता है. डिस्प्ले की बात करें तो OnePlus 9 Pro में में कर्व्ड तो वहीं OnePlus 9 में फ्लैट डिस्प्ले देखने को मिल सकता है. कंपनी ने कन्फर्म किया है कि दोनों स्मार्टफोन LTPO डिस्प्ले के साथ आएंगें. इससे डिस्प्ले रिफ्रेश रेट 1Hz से 120Hz के बीच आसानी से स्विच हो जाएगा. कंपनी ने हिंट किया है कि ये स्मार्टफोन 10-bit कलर-रेज्योलूशन के साथ आ सकता है. दोनों की फोन में हमें 4500mAh की बैटरी 65W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ देखने को मिल सकती है. कंपनी ने कन्फर्म किया है कि OnePlus 9 और OnePlus 9 Pro में Qualcomm Snapdragon 888 चिपसेट दिया गया है. माना जा रहा है कि OnePlus 9R Qualcomm Snapdragon 865 चिपसेट के साथ आ सकता है. इन स्मार्टफोन्स में कनेक्टिविटी के लिए 5G, WiFi 6, Bluetooth 5.2, GPS, NFC, Type-C पोर्ट दिए जा सकते हैं. कीमत की बात करें तो पिछले ट्रेंड को देखते हुए कहा जा रहा है कि OnePlus 9 के बेस वेरिएंट की कीमत 45,000 रुपये के आसपास हो सकती है. OnePlus 9 Pro को 57,999 रुपये की कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है. अफोर्डेबल स्मार्टफोन OnePlus 9R को 25,000 रुपये के सेंगमेंट में लॉन्च किया जा सकता है.

OnePlus ने स्मार्ट वॉच का भी टीजर जारी किया है. कंपनी अफोर्डेबल सेग्मेंट में स्मार्ट वॉच लॉन्च करेगी जिसमें ब्लड ऑक्सीजन मॉनिटर जैसे कई खास फीचर्स दिए जाएंगे.