चीनी स्मार्टफोन मेकर OnePlus ने पहला फिटनेस बैंड लॉन्च कर दिया है. इसे पहले भारत में लॉन्च किया गया है और बाद में दूसरे देशों में भी पेश किया जाएगा. OnePlus Band भारत में Mi Smart Band 5 को टक्कर देगा. OnePlus Band की कीमत 2,499 रुपये है और ये ब्लैक कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा. इसे वन प्लस की वेबसाइट सहित ऐमेजॉन, फ्लिपकार्ट और कंपनी के एक्स्क्लूसिव स्टोर से खरीदा जा सकता है. OnePlus Band की बिक्री भारत में 13 जनवरी से शुरू हो रही है.

आंदोलन को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने मोदी सरकार को लगाई फटकार,…

OnePlus Band को रेड क्लब मेंबर्स 12 जनवरी से ही खरीद सकते हैं. गौरतलब है कि इसके साथ कंपनी अलग अळग कलर्स के स्ट्रैप भी बेचेगी जिसे 399 रुपये में खरीदा जा सकता है.OnePlus Band में 1.1 इंच की AMOLED डिस्प्ले दी गई है और इसका रिजोलुशन 126X294 है. खास बात ये है कि इस फिटनेस बैंड में ब्लड ऑक्सीजन मॉनिटर भी मिलता है. इसके अलावा हार्ट रेट सेंसर और जायरोस्कोप सेंसर्स दिए गए हैं. इस फिटनेस बैंड को Android 6.0 या इससे ऊपर के किसी भी एंड्रॉयड और iOS डिवाइस के साथ कनेक्ट कर सकते हैं. हालांकि कंपनी का कहना है कि ये फिटनेस बैंड OnePlus स्मार्टफोन के साथ बेस्ट एक्स्पीरिएंस देता है.OnePlus Band में 13 एक्सरसाइज मोड्स दिए गए हैं. इनमें आउटडोर रन, इनडोर रन, फैट बर्न रन, आउटडोर वॉक, आउटडोर साइकलिंग, इनडोर साइकलिंग, एलिप्टिकल ट्रेनर, रोविंग मशीान, क्रिकेट, बैडमिंटन, पूल स्विमिंग और योगा जैसे मोड्स शामिल हैं.

टिहरा पुलिस ने मारपीट करने वाले युवक को किया गिरफ्तार।

OnePlus Band के साथ IP68 रेटिंग भी है और इसके साथ 5TM वॉटर रेजिस्टेंट रेटिंग भी है. कंपनी के मुताबिक इसमें स्लीप ट्रैकिंग फीचर भी है और ये लगातार SpO2 मॉनिटर करता है जिसे OnePlus Health ऐप के साथ सिंक भी कर सकते हैं. इसमें पर्सनलाइज्ड हार्ट रेट अलर्ट का भी फीचर दिया गया है. ये यूजर्स के स्लीप पैटर्न को भी अनालाइज कर सकता है.OnePlus Band में कनेक्टिविटी के लिए Bluetooth v5.0 दिया गया है. बैंड में नोटिफिकेशन्स मिलेंगे, म्यूजिक कंट्रोल मिलेगा, जेन मोड मिलेगा और इसकी बैटरी 100mAh की है. कंपनी ने दावा किया है कि इसे सिंगल चार्ज के बाद 14 दिन तक चलाया जा सकता है.