सुप्रीम कोर्ट में लंबित मामलों को निपटाने का मौका।

हमीरपुर 12 मई। जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण हमीरपुर के सचिव असलम बेग ने बताया कि सर्वोच्च न्यायालय में लंबित मामलों के त्वरित निपटारे के लिए 29 जुलाई से 3 अगस्त तक सुप्रीम कोर्ट में विशेष लोक अदालत लगाई जाएगी।
असलम बेग ने बताया कि अगर कोई व्यक्ति सर्वोच्च न्यायालय में लंबित अपने मामले का त्वरित निपटारा करवाना चाहता है तो वह उस मामले को 29 जुलाई से 3 अगस्त तक लगाई जाने वाले विशेष लोक अदालत में लगवा सकता है।

इस संबंध में जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण हमीरपुर के कार्यालय में या दूरभाष नंबर 01972-224399 पर संपर्क किया जा सकता है। प्राधिकरण के सचिव ने बताया कि अदालतों में लंबित विभिन्न मामलों के त्वरित निपटारे के लिए लोक अदालत एक बहुत ही अच्छा माध्यम है। लोक अदालत में कई मामलों का निपटारा आपसी समझौते के आधार पर तत्काल कर दिया जाता है। उन्होंने बताया कि सर्वोच्च न्यायालय के निर्देशानुसार सभी न्यायिक परिसरों में समय-समय पर लोक अदालतें लगाई जाती हैं। इसी क्रम में शनिवार 11 मई को भी जिला हमीरपुर के तीनों न्यायिक परिसरों हमीरपुर, बड़सर और नादौन में राष्ट्रीय लोक अदालत लगाई गईं। इस दौरान सैकड़ों मामलों का निपटारा किया गया। असलम बेग ने आम लोगों से लोक अदालतों का लाभ उठाने की अपील भी की।