हिम मॉडर्न पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल बड़ू में स्वास्थ्य संबंधित संगोष्ठी का आयोजन।

आज दिनांक 16 जून 2023 को हिम मॉडर्न पब्लिक स्कूल में एक स्वास्थ्य संबंधित संगोष्ठी आयोजित की गई। जैसा कि हम जानते हैं कि स्वास्थ्य व्यक्ति की अमूल्य निधि है। स्वस्थ मनुष्य ही सामाजिक उत्तरदायित्वों का निर्वाह कुशलतापूर्वक कर सकता है। इसी उपलक्ष्य में बच्चों को स्वास्थ्य संबंधित दिशा निर्देश देने के लिए डॉक्टर पुष्पेंद्र वर्मा जी को आमंत्रित किया गया । उनके साथ उनके सचिव अरविंद कुमार जी व सहायक अश्विनी कुमार जी भी पधारे।

प्रधानाचार्या महोदय,अध्यापक वर्ग, गैर अध्यापक वर्ग व सभी बच्चों ने तालियों के साथ उनका भव्य स्वागत किया।आजकल भीषण गर्मी की वजह से बच्चों को सर दर्द ,चक्कर व पेट दर्द की समस्याएं नज़र आ रही थीं।

इन्हीं समस्याओं को ध्यान में रखते हुए डॉक्टर पुष्पेंद्र वर्मा जी ने बच्चों को अपने शरीर की साफ-सफाई रखने ,खाने से पहले हाथ धोने तथा बीमारी में सही उपचार लेने संबंधित दिशा निर्देश दिए। अध्यापकों तथा बच्चों ने स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं के विषय में अनेक प्रश्न पूछे तथा डॉक्टर पुष्पेंद्र वर्मा जी ने सभी प्रश्नों का उत्तर देकर सभी बच्चों व अध्यापकों की जिज्ञासा संतुष्ट की।

अंत में प्रधानाचार्या महोदय तथा सभी अध्यापक वर्ग ने डॉक्टर पुष्पेंद्र वर्मा जी का अपना बहुमूल्य समय देने के लिए व बच्चों का मार्गदर्शन करने के लिए धन्यवाद दिया तथा प्रधानाचार्या महोदय ने अंत में सभी अतिथियों को स्मृति चिन्ह वितरित किए।