लोगों की सुविधा के लिए बने फुटपाथ पर किया : स्थानीय दुकानदारों द्वारा कब्जा।

साडा क्षेत्र रिकांगपिओ बाजार में पूर्व की सरकार के कार्य काल के दौरान आम आदमी को सुविधा के लिए लाखों की धन राशि खर्च कर फूटपाथ का निर्माण किया गया लेकिन हैरानी है कि आज इन फूटपाथ पर रसूकदार दुकानदारों ने कब्जा कर ली और साडा अधिकारी व कर्मचारी भी इन रसूखदारों के आगे पंगु बने हुए है,।

गौर रहे कि किन्नौर जिला मुख्यालय रिकांगपिओ का पूरा क्षेत्र साडा के अधीन आता है. साडा क्षेत्र में आम आदमी को सुविधा देने के लिए 7 वर्ष पूर्व करीब 17 लाख की धनराशि खर्च कर फूटपाथ का निर्माण किया गया था. लाखों की फूटपाथ पर आज रसूकदार दुकानदारों ने पूरी तरह से कब्जा कर आम आदमी के लिए मुश्किलें खडी़ कर दी है।लेकिन साडा क्षेत्र के रखरखाव करने वाले अधिकारी व कर्मचारी कानों में तेल डाल कर कुम्भकर्णी नींद सोई हुई है।

इस बारे में आविद हुसैन सादिक़ डीसी किन्नौर एवं अध्यक्ष साडा ने कहा कि इस बारे में जानकारी नहीं है अगर फूटपाथ पर रसूकदार दुकानदारों ने कब्जा किया गया है तो एसडीएम कल्पा को बता कर तुरंत कार्यवाही अमल में लाई जाएंगी

ऐसे में देखना होगा कि प्रशासन इन रसूकदार दुकानदारों के विरुद्ध क्या कार्यवाही करेगी और क्या भविष्य में प्रशासन के निर्देश का पालन रसूकदार दुकानदार पालन करेगी।