पीएम मोदी ने पाटीदारों के बीच भरी हुंकार, बोले – सबका विकास होना चाहिए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सौराष्ट्र पहुंचे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सबसे पहले राजकोट के अटकोट में नवनिर्मित मातुश्री केडीपी मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल उद्घाटन किया. ये अस्पताल 40 करोड़ की लागत से बना है. इस दौरान उन्होंने गुजरात की महिमा का बखान किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ये आप के ही संस्कार हैं, पूज्य बापू और सरदार पटेल की इस पवित्र धरती के संस्कार हैं कि 8 साल में गलती से भी ऐसा कुछ किया है, जिसके कारण आपको या देश के किसी नागरिक को अपना सिर झुकाना पड़े. आज जब गुजरात की धरती पर आया हूं तो मैं सिर झुकाकर गुजरात के सभी नागरिकों का आदर करना चाहता हूं. आपने मुझे जो संस्कार और शिक्षा दी, समाज के लिए जीने की बातें सिखाई, उसकी की बदौलत मैंने मातृभूमि की सेवा में कोई कसर नहीं छोड़ी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि गरीबों की सरकार होती है तो कैसे उसकी सेवा करती है, उन्हें सशक्त करने के लिए काम करती है, ये आज पूरा देश देख रहा है. 100 साल के सबसे बड़े संकट काल में भी देश ने ये लगातार अनुभव किया है महामारी शुरु हुई तो, गरीब के सामने खाने-पीने की समस्या हुई, तो हमने देश के अन्न भंडार खोल दिए. पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार सुविधाओं को शत प्रतिशत नागरिकों तक पहुंचाने के लिए अभियान चला रही है. जब हर नागरिक तक सुविधाएं पहुंचाने का लक्ष्य होता है तो भेदभाव भी खत्म होता है, भ्रष्टाचार की गुंजाइश भी नहीं होती.

बता दें कि पिछले चुनाव में पाटीदारों के आंदोलन से बीजेपी को काफी नुकसान हुआ था. उस आंदोलन का नेतृत्व करने वाले हार्दिक पटेल को कांग्रेस ने गुजरात का पार्टी अध्यक्ष तक बना दिया था, लेकिन अब हार्दिक खुद ही कांग्रेस छोड़ चुके हैं. ऐसे में पीएम मोदी का ये दौरा बेहद अहम माना जा रहा है. सियासी जानकारों का कहना है कि पीएम मोदी इस रैली के माध्यम से अपने उस कोर सपोर्ट ग्रुप को अपने पाले में कर सकते हैं, जो थोड़ा-बहुत नाराज है.