पूर्ण राज्यत्व दिवस की तैयारियों जोरों पर, सजने लगा ब्वायज स्कूल का मैदान

मुख्यमंत्री 24 की शाम को ही पहुंच जाएंगे हमीरपुर, कई मंत्री, सीपीएस और विधायक भी रहेंगे मौजूद

हमीरपुर 23 जनवरी। हिमाचल प्रदेश के 53वें पूर्ण राज्यत्व दिवस समारोह की तैयारियां जोरों पर हैं। इस उपलक्ष्य पर 25 जनवरी को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला (बाल) हमीरपुर के मैदान में आयोजित किए जाने वाले समारोह में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू सुबह 11 बजे राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे और भव्य परेड की सलामी लेंगे।
उपायुक्त देबश्वेता बनिक ने बताया कि इस भव्य परेड में हिमाचल प्रदेश पुलिस, महिला पुलिस, ट्रैफिक पुलिस, होमगाड्र्स और एनसीसी की टुकडिय़ां मार्च पास्ट करेंगी। सोमवार को इन टुकडिय़ों ने दिन भर मैदान में परेड का अभ्यास किया। उपायुक्त ने बताया कि परेड के बाद लगभग एक दर्जन विभाग झांकियों के माध्यम से अपने-अपने विभागों की कल्याणकारी योजनाओं की शानदार झलक पेश करेंगे। उपायुक्त ने बताया कि समारोह में विभिन्न जिलों के सांस्कृतिक दल और संस्थाओं के कलाकार प्रदेश की लोक संस्कृति की शानदार झलक पेश करेंगे।
उपायुक्त ने बताया कि मुख्यमंत्री 24 जनवरी शाम को ही हमीरपुर पहुंच जाएंगे। उनके स्वागत और सर्किट हाउस में ठहराव के लिए भी सभी प्रबंध पूरे किए जा रहे हैं। सर्किट हाउस के आस-पास अतिरिक्त लाइटों का प्रबंध किया जा रहा है, ताकि मुख्यमंत्री से मिलने वाले लोगों को कोई असुविधा न हो।
उपायुक्त ने बताया कि हमीरपुर में पहली बार आयोजित किए जा रहे इस समारोह में उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री, उद्योग मंत्री हर्षवद्र्धन चौहान, मंत्रिमंडल के अन्य सदस्य, मुख्य संसदीय सचिव, कई विधायक और अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित रहेंगे। उन्होंने बताया कि समारोह के लिए सभी आवश्यक तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। मंगलवार सुबह 11 बजे आयोजन स्थल पर अंतिम रिहर्सल की जाएगी।
उपायुक्त ने बताया कि आयोजन स्थल पर सभी लोगों के बैठने के लिए पर्याप्त व्यवस्था की जा रही है और वाटरप्रूफ टैंट लगाए जा रहे हैं। 25 जनवरी को मौसम खराब होने की स्थिति के लिए भी वैकल्पिक तैयारियां की जा रही हैं। उस दिन बारिश होने की स्थिति में परेड और झांकियों के बाद सांस्कृतिक कार्यक्रम टाउन हॉल में आयोजित किए जाएंगे। इनके लिए टाउन हॉल में भी पर्याप्त प्रबंध किए जा रहे हैं।