चंबा में बनाए जा रहे गौ सदन, आवारा पशुओं से मिलेगी निजात

हिमाचल प्रदेश के जिला चंबा के मंजीर और तुन्नू हट्टी में गौ सदन बनाए जा रहे हैं। जहां आवारा पशुओं को रखा जाएगा। बताते चलें कि आए दिन चंबा जिला के अलग-अलग सड़क मार्गों पर आवारा पशुओं के झुंड दिखाई देते हैं। जिसके चलते अक्सर वाहन चालकों को परेशानी होती है। रात के समय इन आवारा पशुओं के चलते परेशानी और भी बढ़ जाती है। जिसके चलते अब प्रशासन ने भी समय रहते हुए आवारा पशुओं को गौशाला में रखने की योजना तैयार कर ली है।
आवारा पशुओं की वजह से कई बार सड़क हादसे भी हो जाते हैं। जिला चंबा के अलग-अलग उपमंडलों में गौ सदन बनाए गए हैं। जहां आवारा पशुओं को रखा गया है, उसके बावजूद भी अभी भी सड़कों पर आवारा पशु दिख रहे हैं। जिन्हें दो सदनों में रखने का प्रयास किया जा रहा है। वहीं, जिला चंबा के मंजीर और तुन्नू हटी में नए गौ सदन बनाए जा रहे हैं, जिनकी क्षमता 300 के करीब है।

वहीं, इस बारे उपायुक्त चंबा दुनी चंद राणा का कहना है कि जिला के अलग अलग उपमंडल में गौ सदन बनाए गए हैं। जहां आवारा पशुओं को रखा गया है। उसके अलावा अभी दो गौ सदन बन रहे हैं। एक मंजीर और दूसरा तुनूहटी में, जिसकी क्षमता तीन सौ के करीब है। ये अगले तीन से चार महीनों में बनकर तैयार हो जाएंगे।