पंजाब, बंबीहा गैंग के नाम पर फिरौती मांगने वाला गिरफ्तार, अपहरण का प्रयास…

पंजाब, टांडा क्षेत्र में बंबीहा गैंग के नाम पर फिरौती मांगने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों ने प्रिंसिपल के बेटे का अपहरण करने की कोशिश की और फोन पर धमकी देकर 3 करोड़ रुपये की फिरौती मांगी। आरोपी यूट्यूब पर वीडियो देखकर फिरौती मांगते थे। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ पहला मामला दर्ज कर लिया है।

इस संबंध में एसएसपी सुरिंदर लांबा ने बताया कि इस मामले की जांच के लिए टांडा पुलिस स्टेशन के मुख्य अधिकारी ओंकार सिंह बराड़ की देखरेख में होशियारपुर की विशेष टीमों का गठन किया गया था। आरोपी 20 दिसंबर 2023 को अरया थाना क्षेत्र में कुछ लोगों द्वारा कॉलेज प्रिंसिपल के बेटे का अपहरण करने का प्रयास किया गया था और बदमाशों ने धमकी देकर 3 करोड़ रुपये की फिरौती मांगी थी। इस मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

एसएसपी ने बताया कि 20 दिसंबर 2023 को टांडा निवासी रोहित टंडन ने पुलिस को बताया था कि उनके बेटे सचिन टंडन को स्प्लेंडर मोटरसाइकिल पर दो अज्ञात लोगों ने अपहरण करने की कोशिश की है। अज्ञात व्यक्तियों के विरूद्ध धारा 363, 511 आई.पी.सी. के तहत मामला दर्ज किया गया।

इसके बाद रोहित टंडन को विदेशी नंबरों से फोन पर धमकी दी गई और 3 करोड़ रुपये की फिरौती मांगी गई। इसके बाद पीड़िता ने मामले की शिकायत पुलिस को दी। इसके साथ ही धारा 384 भी जोड़ी गई, जिससे अपराध बढ़ गया। उपरोक्त दो अनसुलझे मामलों का पता लगाने के लिए सरबजीत सिंह बाहिया पी.पी.एस. पुलिस कप्तान तफ्तीश होशियारपुर की देखरेख में एक विशेष टीम का गठन किया गया।

एसएसपी ने बताया कि उक्त टीम ने तकनीकी एवं वैज्ञानिक जांच करते हुए 2 आरोपियों मनप्रीत उर्फ ​​प्रिंस नागरा निवासी वार्ड नंबर 06, पटवारी मोहल्ला टांडा जिला होशियारपुर और अनिल कुमार उर्फ ​​राधे निवासी लुधियाना को गिरफ्तार किया। इनके पास से मोटरसाइकिल, 2 मोबाइल फोन और 2 हेलमेट बरामद किए गए हैं। एसएसपी ने बताया कि बंबीहा गैंग के नाम पर फिरौती मांगी गयी थी, जबकि उनका इससे कोई लेना-देना नहीं था।