हिमाचल प्रदेश के ऊपरी क्षेत्रों में 2 दिन बारिश और ओलावृष्टि

हिमाचल प्रदेश के मध्य और ऊपरी क्षेत्रों में फिलहाल बारिश और ओलावृष्टि से राहत नहीं मिलने वाली है। प्रदेश में 2 दिन इन क्षेत्रों में मौसम खराब बना रहेगा। इस दौरान ओलावृष्टि की भी मौसम विभाग ने संभावना जताई है। बीते दिन भी शिमला, कुल्लू, मंडी, कांगड़ा के कुछ एक स्थानों पर जमकर बारिश हुई है।

मौसम विभाग ने आगामी 2 दिन तक भी मौसम खराब बने रहने की आशंका जताई है। 14 मई से 15 मई तक प्रदेश में मौसम साफ रहेगा, जबकि प्रदेश में 16 मई को दोबारा से पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है। जिसके चलते कई हिस्सों में भारी बारिश और ओलावृष्टि होने की संभावना है। वीरवार को राजधानी शिमला में सुबह से आसमान में बादल छाए हुए हैं और ठंडी हवाएं चली है, जिसके चलते मौसम काफी सुहावना बना हुआ है।

वही मौसम वैज्ञानिक संदीप शर्मा ने बताया कि प्रदेश में बीते 24 घंटों के दौरान शिमला, कुल्लू, चंबा, कांगड़ा और मंडी के कई स्थानों पर बारिश हुई है। सबसे ज्यादा बारिश सुंदरनगर में 22 मिलीलीटर, जबकि नारकंडा में 12 मिलीलीटर रिकॉर्ड की गई है। इन क्षेत्रों में बारिश होने से तापमान में भी कमी आई है। प्रदेश में तापमान सामान्य चल रहे हैं।

उन्होंने बताया कि प्रदेश में 12 और 13 मई को मध्य और ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बारिश और ओलावृष्टि की संभावना है। 14 मई को मौसम बिल्कुल साफ रहेगा, जबकि 16 मई से प्रदेश में फिर से पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है, जिसके चलते प्रदेश के कांगड़ा, चंबा, मंडी, कुल्लू और शिमला के कई हिस्सों में बारिश और ओलावृष्टि होने की संभावना है।