Homeहिमाचलराजेंद्र राणा ने लोगों की समस्याओं को लेकर निर्माण कंपनी व प्रशासन...

राजेंद्र राणा ने लोगों की समस्याओं को लेकर निर्माण कंपनी व प्रशासन को चेताया

राजेंद्र राणा ने लोगों की समस्याओं को लेकर निर्माण कंपनी व प्रशासन को चेताया

हमीरपुर से धर्मपुर के बीच बन रहे नेशनल हाईवे के निर्माण से स्थानीय लोगों को गंभीर समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। सड़क पूरी तरह से उखाड़ दी गई है, जिससे न केवल लोगों के घरों में मिट्टी और धूल भर रही है, बल्कि आने-जाने में भी कठिनाइयां हो रही हैं। लोगों को वैकल्पिक रास्तों से गुजरने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है, और निर्माण कार्य में लगी कंपनी की ओर से कोई समुचित संवाद नहीं हो रहा है। पूर्व विधायक राजेंद्र राणा ने इस मुद्दे को विधानसभा में भी उठाया था और सरकार को चेतावनी दी थी, लेकिन अब तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई है।
सड़क निर्माण के दौरान पानी की पाइपलाइनों को भी उखाड़ दिया गया है, जिससे लोगों को पानी की गंभीर समस्या का सामना करना पड़ रहा है। इसी बीच, टोणी देवी से आगे स्थित प्रसिद्ध कोलू सिद्ध मंदिर, जो इस क्षेत्र की कुलदेवी का मंदिर है और जहां हजारों श्रद्धालु पूजा के लिए आते हैं, उसे भी नुकसान पहुंचाया जा रहा है। इससे स्थानीय लोगों की आस्था को ठेस पहुंची है।
बुधवार को राजेंद्र राणा ने स्थानीय लोगों के आग्रह पर मौके पर पहुंचकर निरीक्षण किया और जिला प्रशासन से चर्चा की। उन्होंने जल्द से जल्द इन समस्याओं के समाधान के लिए प्रशासन को कहा। राणा ने चेतावनी दी कि यदि प्रशासन और निर्माण कंपनी समय रहते इन मुद्दों का समाधान नहीं करते, तो लोग विरोध प्रदर्शन करने पर मजबूर होंगे, जिसकी पूरी जिम्मेदारी सरकार पर होगी।
राजेंद्र राणा ने कहा कि पानी की किल्लत को लेकर जब दरकोटी वासियों ने प्रदर्शन किया तो सरकार ने उनके ऊपर एफआईआर करके मुकद्दमे दर्ज कर दिए गए, जिसकी हम घोर निंदा करते हैं। राणा ने कहा कि लोगों के ऊपर दर्ज किए मुकदमों को रद्द किया जाए है और समस्याओं का हल किया जाए। हर व्यक्ति को लोकतंत्र में अपनी बात रखने का अधिकार है।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!