जिला से बाहर रह रहे राशन कार्ड धारक नजदीकी उचित मूल्य की दुकान में राशन कार्ड या आधार कार्ड नंबर दिखाकर ईकेवाईसी करवाएं।

हमीरपुर 21 मई। जिला नियंत्रक, खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले अरविंद शर्मा ने बताया कि विभाग द्वारा हमीरपुर में आधार व राशनकार्ड डाटा का मिलान व पुष्टि कर सभी राशनकार्ड सदस्यों की ईकेवाईसी करने का कार्य तीव्रता से किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि ईकेवाईसी करने के दौरान यह देखा गया है कि बहुत से परिवारों के सदस्य रोजगार व पढ़ाई आदि कारणों से जिला से बाहर रह रहे हैं, जिस कारण उनकी ईकेवाईसी परिवार के अन्य सदस्यों के साथ नहीं हो पा रही है।
उन्होंने बताया कि सरकार ने ऐसे लोगों की सुविधा के लिए प्रावधान किया है कि ऐसे राशनकार्ड सदस्य अपना ईकेवाईसी प्रदेश भर में किसी भी उचित मूल्य की दुकान पर विक्रेता को अपना आधार नम्बर व राशनकार्ड नम्बर दिखाकर अपना ईकेवाईसी करवा सकते हैं।
उन्होनें जिला के सभी राशनकार्ड धारकों से अपील की है कि वे अपने परिवार के सभी सदस्यों का ईकेवाईसी जल्द से जल्द करवाएं तथा जिला हमीरपुर के ऐसे राशनकार्ड धारक जो वर्तमान में जिला से बाहर हिमाचल प्रदेश में कहीं भी किन्हीं कारणों से रह रहे हैं, वहां की समीपस्थ उचित मूल्य की दुकान पर अपना आधार नम्बर अथवा राशनकार्ड नम्बर दिखाकर अपना ईकेवाईसी करवाना सुनिश्चित करें।