हमीरपुर में मरीजों को राहत: अस्पताल में 20 विशेषज्ञ चिकित्सकों की तैनाती।

हिमाचल प्रदेश के डॉ. राधाकृष्णन राजकीय मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल हमीरपुर में 20 विशेषज्ञ चिकित्सकों की तैनाती की गई है। वहीं, कॉलेज की प्रधानाचार्य डॉ. सुमन यादव ने बताया कि इन सभी विशेषज्ञ चिकित्सकों ने अपने-अपने विभागों में ज्वॉइन कर लिया है। नवनियुक्त विशेषज्ञ चिकित्सकों को सीनियर रेजीडेंसी के लिए तीन वर्षों के लिए यहां नियुक्त किया गया है।

आपको बता देने कि ये विशेषज्ञ मेडिसिन, सर्जरी, गायनी, ऑर्थो, मनोरोग, निश्चेतन, कम्युनिटी मेडिसिन, पैथोलॉजी, रेडियोथेरेपी, त्वचा और फॉरेंसिक मेडिसिन विभाग में तैनात किए गए हैं। मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में विशेषज्ञ चिकित्सकों की सेवाएं 24 घंटे उपलब्ध रहेंगी। इससे हमीरपुर के अलावा जिला बिलासपुर, मंडी और कांगड़ा के विभिन्न क्षेत्रों के लोगों को भी काफी सुविधा होगी। वहीं, डॉ. सुमन यादव ने बताया कि मेडिकल कॉलेज हमीरपुर में अब पोस्ट ग्रेजुएशन कोर्स भी शुरू किया गया है। जनरल मेडिसिन विभाग में डीएनबी कोर्स के लिए 2 प्रशिक्षुओं ने पिछले सप्ताह ज्वॉइन कर लिया है।

बताते चलें कि डीएनबी कोर्स आरंभ होने से रोगियों को जनरल मेडिसिन विभाग में भी 24 घंटे स्वास्थ्य सुविधा मिलेगी। प्रधानाचार्य ने बताया कि मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल हमीरपुर में लोगों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए प्रदेश सरकार और कॉलेज प्रशासन कृतसंकल्प हैं। इस दिशा में हरसंभव कदम उठाए जा रहे हैं।