नाम बदलकर युवती से दोस्ती करने वाला सद्दाम धर्मांतरण के लिए पहुंचा संभल, हुआ गिरफ्तार।

देश भर में धर्मांतरण को लेकर मचे बवाल के बीच उत्तर प्रदेश के संभल जिले से एक लव जिहाद का मामला सामने आया है। मामले का खुलासा तब हुआ जब सद्दाम हिंदू लड़की का धर्मांतरण कराने महाराष्ट्र से संभल पहुंच गया। स्थानीय लोगों ने उसे पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। आरोपी के पास बुर्के भी मिले हैं। पुलिस ने सद्दाम के खिलाफ धर्मांतरण सहित कई धाराओं में केस दर्ज कर लिया है।

मामला संभल जिले के चांदौसी का है जहां स्नैपचैट के जरिए दोस्ती कर हिंदू लड़की का धर्मांतरण कराना आए युवक को लड़की के घरवालों धर दबोचा। महाराष्ट्र के रहने वाले सद्दाम ने नाम बदलकर युवती से दोस्ती की, आरोपी ने अपना नाम मनोज कुमार बताकर हिंदू लड़की से दोस्ती की थी।

चंदौसी में मंगलवार (06-06-2023) को एक लड़की अपनी सहेली के साथ अपने चाचा के घर पहुंची उसके साथ में एक युवक भी था। लड़की ने युवक का नाम मनोज ठाकुर बताते हुए सहेली का भाई बताया और चाचा से युवक को पढ़ाई के लिए घर किराए पर देने की बात कही। इसके बाद किशोरी के चाचा को युवक की हरकतें देख कुछ शक हुआ तो उन्होंने युवक से पूछताछ की।

पूछताछ के दौरान जब उन्होंने युवक से उसका आधार कार्ड मांगा तो वह घबरा गया, लेकिन जैसे ही उन्होंने युवक का आधार कार्ड देखा तो उसकी हकीकत खुलकर सामने आ गई। आधार कार्ड में युवक का नाम सद्दाम लिखा था, जो सोपारा ईस्ट महाराष्ट्र काल रहने वाला था। नाम बदलकर लड़की का धर्मांतरण कराने पहुंचे सद्दाम के लेकर हंगामा खड़ा हो गया। मौके पर हिंदू संगठन के लोग भी मौके पर पहुंच गए जिसके बाद उन्होंने युवक को चंदौसी पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस की पूछताछ सद्दाम ने बताया कि एक महीने पहले ही उसकी स्नैपचैट के जरिए युवती से पहचान हुई थी। उसे अपनी बहन मानता है और उससे मिलने आया था। लड़की के परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। शिकायत में नाम बदलकर युवती से चैट करने और धर्मांतरण की कोशिश का में सद्दाम के खिलाफ केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।