गैर राजनितिक दलों समेत ज्येष्ठ एवं वरिष्ठ नागरिक कल्याण परिषद, सरकाघाट इकाई ने बतैल (जाहु) के अंबेडकर भवन में बनाया स्वतंत्रता दिवस।

टिहरा मण्डी) – पार्टीबाजी छोड़, सरकाघाट, जाहू तथा आसपास के क्षेत्र से आए वृष्ठ नागरिकों, महिलाओं, युवाओं तथा बच्चों ने बतैल (जाहु) के अंबेडकर भवन में स्वतंत्रता दिवस बड़े ही हर्षो उल्हास के साथ बनाया। इस अवसर पर, इस कार्यकर्म में जहां सुरेश ठाकुर (सेवानिवृत मुख्य अभियन्ता) ने कार्यकर्म में आए लोगों के लिए खीर का आयोजन किया, वहीं इस मौके पर डॉक्टर सुरेश शर्मा जी को बतौर मुख्य अतिथि शामिल किया गया था। इस कार्यकर्म में जहां रजनी देवी, प्रधान महिला मंडल, सधवानी टीकरी, भांबला पंचायत की अगुवाई में इस कार्यकर्म की शोभा सांस्कृतिक और देश भक्ति के गानों से बढ़ाई वहीं वरिष्ठ नागरिकों तथा समाज सेवियों ने देश हित में लोगों को जागरूक किया तथा युवाओं को नशे से दूर रहने के लिए प्रेरित किया। इस के अलावा, सभी वक्ताओं ने सरकार से मांग की, कि वो जाहू को हवाई अड्डा, रेलवे लाइन, इंडस्ट्रीज तथा पंचकर्मा एवम मेडिकल कॉलेज के साथ विकसित करें, जिससे यहां के तथा आसपास के युवाओं को यहीं पर रोज़गार के अवसर मिलें। सभी लोगों ने अपने अपने भाषण में खेद जताया कि सरकाघाट और जाहू क्षेत्र की अनदेखी कई वर्षो से होती आ रही हैं, इसलिए अपने बच्चों के भविष्य की चिंता को लेकर, अब वरिष्ठ नागरिकों और समाजसेवियों ने इन दोनों क्षेत्रों के हितों के लिए मोर्चा खोला हैं।
इसके बाद सभी वरिष्ठ नागरिकों तथा समाज सेवियों ने रत्न चन्द वर्मा, उपाध्यक्ष, गौ सेवा समिति भांबला की अध्यक्षता में उपरोक्त मुद्दो पर गौ सदन में चर्चा की ।
इस अवसर पर ज्येष्ठ एवं वरिष्ठ नागरिक कल्याण परिषद, सरकाघाट इकाई के अध्यक्ष – प्रकाश चन्द चौहान तथा इकाई के अन्य पधाधिकारी/सदस्य, प्रताप सिंह ठाकुर, कुलदीप गुलेरिया, नेक राम शास्त्री, रणजीत सिंह, हरी दास प्रजापति, मेहर सिंह चंदेल, भांबला पंचायत प्रधान सुनीता देवी, रमेश कुमार ठाकुर तथा धाड़ता क्षेत्र धर्मपुर से संबंध रखने वाले सामाजिक कार्यकर्ता रमेश भारद्वाज उपस्थित रहे