खंड स्तरीय वित्तीय साक्षरता क्विज में शिवांशी और तनिशा अव्वल

हमीरपुर 17 मई। आम लोगों, विशेषकर बच्चों को बैंकिंग प्रक्रिया से अवगत करवाने तथा उन्हें इनके प्रति जागरुक करने के उद्देश्य से भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा जिला अग्रणी बैंक कार्यालय के माध्यम से आयोजित की जा रही ‘वित्तीय साक्षरता पर अखिल भारतीय क्विज-2023’ के तहत बुधवार को राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भोरंज में खंड स्तरीय वित्तीय साक्षरता क्विज आयोजित की गई। जिला अग्रणी मुख्य प्रबंधक लक्ष्मी नारायण काजल की अध्यक्षता में आयोजित इस क्विज में भोरंज ब्लॉक के 8 सरकारी विद्यालयों के विद्यार्थियों ने भाग लिया।
इस प्रतियोगिता में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला लुद्दर महादेव की शिवांशी शर्मा और तनिशा की टीम ने पहला स्थान हासिल किया। हाई स्कूल ढो की कोमल और अपूर्वा की टीम ने दूसरा तथा हाई स्कूल कंजयाण के मयंक कौशल और द्विज चौहान की टीम ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। इन तीनों टीमों को क्रमश: 5000 रुपये, 4000 रुपये और 3000 रुपये के पुरस्कार दिए गए।
इस अवसर पर जिला अग्रणी मुख्य प्रबंधक लक्ष्मी नारायण काजल ने बताया कि खंड स्तरीय क्विज में प्रथम रही टीम को जिला स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेने का अवसर प्रदान किया जाएगा। कार्यक्रम में जिला अग्रणी बैंक कार्यालय के प्रबंधक अजय कुमार कतना, निखिल शर्मा, स्थानीय पाठशाला के प्रधानाचार्य और शिक्षक भी उपस्थित थे।