श्री नन्‍दलाल शर्मा, अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक, एसजेवीएन पुरस्कार वितरण समारोह की अध्यक्षता की।

शिमला 10 अगस्‍त, 2022- ‘’आजादी का अमृत महोत्सव’’ के उपलक्ष में एसजेवीएन ने नाथपा झाकड़ी जलविद्युत स्टेशन, सुन्नी डैम जल विद्युत परियोजना और कारपोरेट मुख्यालय शिमला के कार्यक्षेत्र के आस-पास स्थित 50 सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूलों में भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता के प्रारंभिक चरण में 90 छात्रों और 159 छात्राओं ने भाग लिया। इसके अंतर्गत छात्रों को भारत के विकास में जल विद्युत क्षेत्र का योगदान और हिमाचल प्रदेश के विकास में जल विद्युत क्षेत्र का योगदान विषयों पर अपना भाषण देने का विकल्प दिया गया था।

इस प्रतियोगिता के प्रारंभिक चरण में इन 50 स्‍कूलों में से प्रत्येक में ‘आजादी के अमृत महोत्‍सव‘ विषय पर आयोजित की गई प्रतियोगिता में टॉपर रहे छात्रों के लिए आज निगम मुख्यालय शनान में प्रतियोगिता के ग्रैंड फिनाले का आयोजन किया गया।

प्रतियोगिता का पुरस्कार वितरण अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक श्री नन्‍दलाल शर्मा के कर कमलों से हुआ। अपने उद्बोधन में श्री शर्मा ने कहा कि एसजेवीएन अपने कारोबारी कार्यों के अतिरिक्त सामाजिक कल्याण और सहभागिता के कई कार्यक्रम और अभियान चलाकर समाज के कल्याण में अपना भरपूर योगदान देने का सदैव प्रयास करता है। उन्होंने छात्रों को भारत के भविष्य कल के नागरिक बताया और छात्रों को प्रेरित करते हुए कहा कि कड़ी मेहनत और समर्पण से वे अपने जीवन के लक्ष्यों को हासिल करें एवं देश के भविष्य को उज्जवल करें। प्रतियोगिता में मूल्यांकन हेतु बाहर से विशेषज्ञ आमंत्रित किए गए थे।

ग्रैंड फिनालि का उद्घाटन निगम की निदेशक (कार्मिक) श्रीमती गीता कपूर के कर कमलों से संपन्न हुआ। निदेशक (कार्मिक) ने अपने उद्बोधन में छात्रों का आह्वान किया कि वे मेहनत करें और अपनी प्रतिभा को सामने लाने के लिए कोई कसर बाकी न रखें। इस अवसर पर एसजेवीएन की छमाही गृह पत्रिका ‘’हिमशक्ति’’ का अमृत महोत्सव विशेषांक का विमोचन श्री शर्मा के कर कमलों से संपन्न हुआ। प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर श्री दिव्यांश श्याम, द्वितीय स्थान पर इशिता वर्मा और श्री तृतीय स्थान पर महक रहे। विजेताओं को नकद पुरस्‍कार, प्रमाण-पत्र, स्‍मृति चिह्न के साथ-साथ शॉल एवं टोपी से सम्‍मानित किया गया।