आईटीआई में नशा निवारण पर स्लोगन एवं भाषण प्रतियोगिता आयोजित।

हमीरपुर 25 जून । औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान हमीरपुर में शुक्रवार को अंतर्राष्ट्रीय नशा निषेध दिवस मनाया गया। इस मौके पर जिला अस्पताल हमीरपुर द्वारा स्लोगन एवं भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया किया। प्रतियोगिता में प्रधानाचार्य औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान हमीरपुर सुभाष चंद, स्वास्थ्य विभाग से मास एजुकेशन एंड इन्फोर्मेशन अधिकारी सुरेश शर्मा और बीसीसी समन्वयक सलोचना विशेष रूप से उपस्थित रहे।
प्रशिक्षणार्थियों को सम्बोधित करते हुए प्रधानाचार्य औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान हमीरपुर सुभाष चंद ने कहा कि नशा करने से न केवल धन की हानि होती है, बल्कि कई प्रकार की बीमारियां भी जन्म लेती है। नशा करने से शारीरिक व मानसिक सेहत पर बुरा प्रभाव पड़ता है। उन्होंने युवा पीढ़ी को नशे से दूर रहने का आह्वान किया। उन्होंने आईटीआई में प्रतियोगिता का आयोजन करने के लिए जिला स्वास्थ्य टीम का धन्यवाद किया।
उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता में संस्थान के सभी ट्रेड के कुल 20 प्रशिक्षणार्थियों ने भाग लिया और प्रतियोगिता के माध्यम से सभी प्रशिक्षणार्थियों को नशा और इससे होने वाले कुप्रभावों के प्रति जागरूक किया। भाषण प्रतियोगिता में कृतिका ने प्रथम, तन्वी ने दूसरा व दीपिका ने तीसरा स्थान हासिल किया। जबकि स्लोगन प्रतियोगिता में आंचल ने प्रथम, किरण ने दूसरा व आदर्श ने तीसरा स्थान हासिल किया। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में विजेता रहे प्रशिक्षणार्थियों को स्वास्थ्य विभाग जिला अस्पताल हमीरपुर द्वारा पुरस्कार देकर सम्मानित किया जाएगा।