नेपाल विमान हादसे में अब तक 67 शव बरामद, विमान में 5 भारतीय भी थे सवार।

रविवार को नेपाल के पोखरा हवाई अड्डे पर उतरते वक्त एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। अब तक 67 शव बरामद हो चुके हैं इस विमान में 5 भारतीय भी सवार थे। नेपाल नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (सीएएएन) ने बताया कि येति एअरलाइंस के 9एन-एएनसी एटीआर-72 विमान ने सुबह 10 बजकर 33 मिनट पर काठमांडू के त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से उड़ान भरी थी और वह सुबह करीब 11 बजे पोखरा एयरपोर्ट के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

विमान में 68 यात्री और चार चालाक दल के सदस्य शामिल थे। विमान में सवार पांच भारतीय यात्रियों की पहचान अभिषेक कुशवाहा, विशाल शर्मा, अनिल कुमार राजभर, सोनू जायसवाल और संजना जायसवाल के रूप में हुई है। भारतीय के अलावा 4 रूसी, 2 दक्षिण कोरियाई, 1 अर्जेंटीना, 1 ऑस्ट्रेलियाई, 1 फ्रेंच और 1 आयरिश नागरिक सवार थे। इस हादसे के बाद पोखरा एयरपोर्ट से सभी अंतरराष्ट्रीय विमानों को आज दिन भर के लिए स्थगित कर दिया गया है। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने नेपाल विमान हादसे पर दुख जताया। उन्होंने कहा नेपाल में हुआ हादसा दुर्भाग्यपूर्ण है।

हादसे को लेकर सिविल एविएशन अथॉरिटी ऑफ नेपाल की ओर से कहा गया है कि तकनीकी खराबी की वजह से दुर्घटना हुई है। उडान से पहले सभी टेक्नीकल जांच प्रक्रिया को पूरा किया गया था, जिसमें कोई भी टेक्नीकल खराबी नहीं दिखाई दी थी।