सोलन : पेयजल पाइप लाइन में लीकेज, व्यर्थ में बह रहा पानी।

हिमाचल प्रदेश के कई हिस्सों में गर्मी का सितम जारी है। गर्मी के समय में कई इलाकों में पेयजल की भी समस्या पेश आ रही है। इसी के चलते सोलन शहर में भी लगातार पानी का संकट गहराया हुआ है। शहर में 2 से 3 दिन बाद पानी की आपूर्ति की जा रही है। अश्वनी खड्ड में गंदा पानी आने के बाद गिरी पेयजल योजना से पानी की सप्लाई की जा रही है. एक ओर शहर में जहां पानी की किल्लत है, वहीं दूसरी तरफ जगह-जगह पाइप से पानी की लीकेज हो रही है।
शहर के जौनाजी, अस्पताल रोड, कोटलानाला में कॉलेज के पास पानी की पाइप लीक हो रही है। जिससे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। स्थानीय युवाओं का कहना है कि रोजाना इसी रास्ते से उनका आना जाना होता है। चलने में भी यहां पर काफी दिक्कत पेश आती है। एक तरफ सोलन शहर में पानी की किल्लत है, वहीं दूसरी तरफ लगातार जगह-जगह पर पानी की लीकेज हो रही है और इसी लीकेज होने के चलते पानी व्यर्थ बह रहा है।
इस समस्या को ठीक करने के बजाय प्रशासन लोगों से सीमित मात्रा में पानी का उपयोग करने की अपील कर रही है। वहीं, शहर में छाए जल संकट को लेकर जल शक्ति विभाग सोलन के अधिशासी अभियंता रविकांत शर्मा ने बताया कि विभिन्न क्षेत्रों से पानी की पाइप फटने की शिकायत मिल रही है। पानी की लीकेज को रोका जा सके, इसके लिए विभाग पूरी तरह मुस्तैद है। जल्द से जल्द पानी की पाइप को ठीक कर लिया जाएगा।