बिलासपुर में कुछ सड़कें ऐसी है कि जहां पर समझ में नहीं आता सड़क में गड्ढे हैं या गड्ढों में सड़क पूरी सड़क की ओवर हाल टैरिग की जाए।

सरकार चाहे कितना भी सड़कों के गड्ढा मुक्त होने का दावा करें,लेकिन गांव की कई प्रमुख सड़कें ऐसी है जो बेहद खस्ताहाल है ये सड़कें शासन के दावों की पोल खोल रही है। खास बात तो यह है कि गड्ढों में तब्दील हो चुकी है।

ऐसा ही मामला जिला बिलासपुर उपमंडल घुमारवीं के अधीन आने वाली ग्राम पंचायत मोरसिधी, पंचायत पटेर सड़क का है, डिहर मोड़ से बछड़ी, भटोली, मटियाल तक सड़क का है।

इस सड़क की हालत बहुत दयनीय हो गई है बड़े-बड़े गड्ढे पड़े हैं समझ में नहीं आता कि सड़क में गड्ढे हैं या गड्ढों में सड़क इस में सफर करने वाले स्कूटर, बाइक तथा चौपहिया वाहन चालकों को जान जोखिम में डालकर सफर करना पड़ रहा है और हमेशा दुर्घटना का खतरा बना रहता है।

आपको बता दें कि 6 साल पहले हुई थी डिहर मोड़ से बछड़ी, भटोली,मटियाल सड़क की ओवर हाल टैरिग, लेकिन 6 सालों के अंतर्गत सिर्फ लोकनिर्माण विभाग ने सड़क मार्ग पर टैरिग के लिए पैच ही लगा पाया।

गाड़ी चलना अब जानलेवा हो रहे हैं दुर्घटनाओं का भय संतानें लगा हुआ है, गाड़ियों के कलपुर्जे टूट रहे हैं।

डिहर मोड़ से मटियल गांव तक गुजरने वाली सड़क लंबे समय से गड्ढों में तब्दील हो गई है। जिससे वाहन चालकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

इस सड़क मार्ग से चंडीगढ़ से मटियल तक लम्बे रूट की एच आर टी सी की बस गुजरती है। जिससे वाहन चालकों को इस टूंटी सड़क से भारी परेशानी उठानी पड़ती है।

इस बारे में ग्राम पंचायत पटेर के पूर्व प्रधान सुरेश कुमार और रिंकू शर्मा, सतीश वशिष्ठ, प्रियंका शर्मा शेर सिंह, धनीराम, प्रकाश चन्द, ब्रह्मानंद ने बताया कि डिहर मोड़ से मटियाल तक पूरे रोड़ की ओवर हाल टैरिग की जाएं,न कि सड़क पर पैच लगाकर खानापूर्ति न की जाएं।

आम जनता ने लोकनिर्माण विभाग कुठेडा के एस डी ओ से मांग की है कि अति शीघ्र समास्या का समाधान किया जाएं।