आटा मीलें गेहूं के आटे को नमी से सुरक्षित रखने हेतु विशेष ध्यान दें।

हमीरपुर 02 जुलाई – उपायुक्त हमीरपुर देबश्वेता बनिक ने कहा कि खाद्य नागरिक आपूर्ति एंव उपभोक्ता मामले विभाग द्वारा सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत गेहूं की पिसाई हेतु जिला हमीरपुर में अधिकृत की गई सभी 9 आटा मीलें बरसात के मौसम के दौरान अपनी-अपनी मीलों में गेहूं के आटे को नमी से सुरक्षित रखने हेतु विशेष ध्यान दें। उन्होनें कहा कि आटा मीलें गेहूं के आटे का भण्डारण निर्धारित मापदण्डों के अनुसार करें ताकि नमी के कारण राशनकार्ड धारकों को वितरित किए जाने वाले आटे की गुणवत्ता प्रभावित न हो। उन्होनें कहा कि राशकार्डधारकों को गुणवतापूर्ण आवश्यक वस्तुएं उपलब्ध करवाना सरकार व विभाग की प्राथमिकता है।
उन्होनें हिमाचल प्रदेश राज्य नागरिक आपूर्ति निगम को निर्देश दिए कि निगम के सभी 8 थोक गोदामों में नमी संवेदनशील खाद्य वस्तुओं जैसे कि गेहूं आटा, चीनी व नमक को नमी से सुरक्षित रखने हेतु समुचित व्यवस्था की जाए तथा नमीयुक्त आवश्यक वस्तुओं का स्टॉक न तो प्राप्त किया जाए व न ही उचित मूल्य की दुकानों को जारी किया जाए। उन्होनें कहा कि ऐसे मामले/ शिकायतें ध्यान में आने पर प्रशासन व विभाग द्वारा संज्ञान लेकर दोषियों के विरूद्ध नियमानुसार कड़ी कार्यवाही की जाएगी।
उन्होनें कहा कि विभाग आटा मीलों, निगम के थोक गोदामों व उचित मूल्य की दुकानों के निरीक्षण करते समय नमी संवेदनशील आवश्यक वस्तुओं का भण्डारण निर्धारित मानदण्डों के अनुसार सुनिश्चित करें। उन्होनें विभाग को समय-समय पर आवश्यक वस्तुओं के सैम्पल लेकर विश्लेषण करवाने के भी निर्देश दिए ताकि राशनकार्ड धारकों को सरकार के निर्देशानुसार गुणवत्तापूर्ण आवश्यक वस्तुओं का वितरण किया जा सके।