पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा से पहले सब इंस्पेक्टर के बेटे ने फंदा लगा दी जान।

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में पुलिस भर्ती परीक्षा से कुछ घंटे पहले 20 वर्षीय युवक ने घर के बाथरूम में दुपट्टे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। फंदा लगाने वाला गौरव कुमार जतोग का रहने वाला था। गौरव के पिता हिमाचल पुलिस में सब इंस्पेक्टर हैं। बताया जा रहा है कि परीक्षा से पहले युवक तनाव में था। घटना बीते रविवार सुबह की है।

पुलिस को सुसाइड नोट नहीं मिला है। मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस के अनुसार परीक्षा के दिन रविवार सुबह गौरव को उसकी मां ने जगाया। वह तैयार होने के लिए बाथरूम चला गया। काफी समय के बाद जब वह बाहर नहीं निकला तो उसकी माता ने दरवाजा खटखटाया, लेकिन अंदर से कोई आवाज नहीं आई। इसके बाद बाथरूम का दरवाजा खोला तो बेटे को फंदे से लटका पाया।

आनन-फानन में युवक को आईजीएमसी शिमला पहुंचाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उधर, सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और छानबीन में जुट गई। फोरेंसिक विशेषज्ञों ने भी मौके से साक्ष्य एकत्रित किए हैं। जांच के लिए युवक का मोबाइल कब्जे में लिया गया है। सोमवार को एसपी ने भी मौके का दौरा किया।

डीएसपी हेडक्वार्टर कमल किशोर वर्मा ने बताया कि परिजनों ने बताया है कि पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा को लेकर युवक तनाव में था। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है। पुलिस आत्महत्या के कारणों का पता लगा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही आगामी कार्रवाई की जाएगी।