ग्रामीण स्तर पर विश्व स्तरीय शिक्षा व स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए सुख सरकार वचनबद्ध:::डॉक्टर पुष्पेंद्र वर्मा

ग्राम पंचायत अगघार में आज वरिष्ठ कांग्रेस नेता डॉक्टर पुष्पेंद्र वर्मा ने लोगों से रूबरू होते हुए गांव वासियों की समस्याओं को जाना। इस मौके पर गांव वासियों ने उनके मुख्य संपर्क मार्गों को पानी की प्रॉपर निकासी के साथ ठीक करने की वर्मा के सामने मांग रखी । इसके अलावा महिला मंडल ने अपने भवन के मरम्मत व विस्तार की मांग रखी । इस मौके पर सबसे पहले ग्राम पंचायत उप प्रधान अनिल चम्बयाल जी ने डॉक्टर पुष्पेंद्र वर्मा का स्वागत किया और गांव वासियों की तरफ से टोपी पहनाकर उनका स्वागत किया।
इस मौके पर बोलते हुए डॉक्टर पुष्पेंद्र वर्मा ने अगघार निवासियों को आश्वस्त किया कि माननीय मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुखुजी के आशीर्वाद से उनके गांव की प्रत्येक समस्या का हल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री एक आम परिवार से हैं और उनके फैसले आम लोगों के लिए हितकारी है । मुख्यमंत्री का सपना है कि गांव के स्तर पर विश्व स्तरीय शिक्षा व स्वास्थ्य सुविधाएं मिले ताकि हमारे ननिहालों और नौजवान बच्चों को शिक्षा के लिए बाहर न जाना पड़े इस पर डॉक्टर वर्मा ने बताया कि माननीय मुख्यमंत्री ने उन बच्चों की तकनीकी शिक्षा पर 20 लाख का ऋण 1% ब्याज पर देने की घोषणा करी है, जिन बच्चों के परिवार की आय चार लाख से कम है। इसके अलावा अगले सत्र से प्रदेश के हर एक स्कूल में अंग्रेजी माध्यम को अनिवार्य किया गया है, और स्कूली बच्चों को मॉडर्न यूनिफॉर्म मुफ्त देने की घोषणा भी की है। उन्होंने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री का प्रत्येक निर्णय गांव के उत्थान से जुड़ा हुआ है और उसी के तहत उन्होंने आपदा के दौरान जब पशुधन के नुकसान के बारे में देखा तो इस राहत राशि को 4500 रुपए से बढ़ाकर 55 हजार रुपए किया। इसी तरह छोटे भेड़ बकरियों पर 6000 ₹ किया।उसको केंद्र सरकार की अनदेखी की वजह से प्रदेश को आपदा के दौरान एक भी पैसे की मदद नहीं मिली आर्थिक संकट के बावजूद माननीय मुख्यमंत्री ने 4500 करोड रुपए का राहत पैकेज आपदा के दौरान प्रदेश वासियों के हुए नुकसान की भरपाई के लिए जारी किया और खुद हर क्षेत्र में जाकर हर इंतजाम का जायजा लिया ।
आज हमीरपुर के अंदर भारत का सबसे बड़ा कैंसर रिसर्च इंस्टीट्यूट बनने जा रहा है जो कि हिमाचल प्रदेश के स्वास्थ्य क्षेत्र में एक मील का पत्थर साबित होगा । डॉक्टर वर्मा ने आह्वान किया कि आने वाले लोकसभा चुनाव में हमें मुख्यमंत्री जी के हाथों को मजबूत करना है ताकि हम हमीरपुर और हिमाचल में विकास की गति को बढ़ा सके।
इस मौके पर ग्राम पंचायत तो प्रधान अनिल चम्बयाल, अश्विनी च्बयाल ,अशोक शर्मा, सुखदेव, महिला मंडल प्रधान मोनिका चौहान व अन्य गण मान्य व्यक्ति मौजूद रहे