कालका-शिमला ट्रैक पर कल से चलेगी समर स्पेशल ट्रेन .

विश्व धरोहर कालका-शिमला हैरिटेज रेलवे ट्रैक पर 14 अप्रैल से रेलवे प्रबंधन समर स्पेशल ट्रेन का संचालन शुरू करेगा। वहीं, समर टूरिस्ट सीजन के दौरान शिमला आने वाले सैलानी इस ट्रेन का संचालन शुरू होने के बाद रोमांचक सफर का लुत्फ उठा सकेंगे। बता दें कि यह ट्रेन अन रिजवर्ड मेल और एक्सप्रेस स्पेशल श्रेणी में संचालित की जाएगी। कालका और शिमला के बीच चलने वाली इस गाड़ी में जीएस श्रेणी के चार और एसएलआर श्रेणी का एक कोच होगा।

वहीं, 14 अप्रैल को गाड़ी कालका से शिमला के लिए रवाना होगी और 30 जून तक संचालित होगी। शिमला से कालका के लिए गाड़ी 15 अप्रैल को रवाना होगी और एक जुलाई तक संचालित होगी। समर टूरिस्ट सीजन के दौरान भारी संख्या में मैदानी इलाकों से सैलानी शिमला की वादियों का लुत्फ उठाने रेल मार्ग से शिमला पहुंचते हैं। टॉय ट्रेन का सफर सैलानियों को खासा आकर्षित करता है।

बताते चलें कि कालका शिमला ट्रैक पर चलने वाली समर स्पेशल ट्रेन संख्या 04543 कालका से शिमला के लिए दोपहर 1:05 पर रवाना होगी और 6:30 बजे शिमला पहुंचेगी। शिमला से कालका के लिए ट्रेन संख्या 04544 सुबह 9 बजकर 20 मिनट पर शिमला से कालका के लिए रवाना होगी और दोपहर 3 बजकर 50 मिनट पर कालका पहुंचेगी।