सुनील शर्मा बिट्टू ने हाई स्कूल डुग्घा में किया परीक्षा हॉल का शिलान्यास

हमीरपुर 25 अक्तूबर। मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार सुनील शर्मा बिट्टू ने बुधवार को राजकीय उच्च पाठशाला डुग्घा में परीक्षा हॉल का शिलान्यास किया।
इस अवसर पर उन्होंने कहा कि इस परीक्षा हॉल पर लगभग 9 लाख 88 हजार रुपये की राशि खर्च की जाएगी और इसका निर्माण तेजी से पूरा किया जाएगा, ताकि स्कूल के विद्यार्थियों को बेहतर सुविधा उपलब्ध हो सके। सुनील शर्मा बिट्टू ने कहा कि मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व में प्रदेश सरकार शिक्षा व्यवस्था में व्यापक सुधार की दिशा में कार्य कर रही है तथा सरकारी शिक्षण संस्थानों में विद्यार्थियों को उच्च गुणवत्तायुक्त शिक्षा उपलब्ध करवाने पर विशेष जोर दे रही है। इसी कड़ी में प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में राजीव गांधी डे-बोर्डिंग स्कूल खोलने का निर्णय लिया गया है। गरीब मेधावी विद्यार्थियों को भी उच्च अध्ययन के बेहतर अवसर मुहैया करवाने के लिए मुख्यमंत्री विद्यार्थी प्रोत्साहन योजना आरंभ की गई है, जिसमें 20 लाख रुपये तक के ऋण का प्रावधान किया गया है। इसके अलावा बेसहारा बच्चों की बेहतर शिक्षा, रहन-सहन, पुनर्वास और उत्थान सुनिश्चित करने के लिए मुख्यमंत्री सुख आश्रय योजना आरंभ की गई है। इस तरह की महत्वाकांक्षी योजना आरंभ करके मुख्यमंत्री ने पूरे देश में एक मिसाल कायम की है।
सुनील शर्मा बिट्टू ने कहा कि हमीरपुर का मेडिकल कालेज मुख्यमंत्री का ड्रीम प्रोजेक्ट है और जोल सप्पड़ में बन रहे इसके नए परिसर का कार्य युद्ध स्तर पर करवाया जा रहा है। इस परिसर में अत्याधुनिक सुविधाओं का प्रावधान किया जा रहा है। इससे जिलावासियों को अपने घर के पास ही अत्याधुनिक चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध होंगी।
इस अवसर पर मुख्यध्यापक प्रदीप ठाकुर ने मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार का स्वागत किया तथा उन्हें स्कूल परिसर में करवाए जा रहे विभिन्न कार्यों से अवगत करवाया। कार्यक्रम के दौरान जिला किसान कांग्रेस अध्यक्ष अजय शर्मा, कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता नरेश ठाकुर, हमीरपुर शहरी इकाई के पूर्व अध्यक्ष मनोज शर्मा, जिला महासचिव राजीव गांधी पंचायती राज रजनीश गांधी, नगर परिषद हमीरपुर के पार्षद निशांत शर्मा और अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।
समारोह के तुरंत बाद मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार शिमला रवाना हो गए।