8 बच्चों की सुपर फिट मम्मी, फिटनेस देख हो जाएंगे कायल।

फिट रहना हर इंसान की जरूरत है. रोजमर्रा की भाग- दौड़ भरी जिंदगी में खान- पान और अधूरी नींद की वजह से फिट रहना और भी चैलेंजिंग है. वहीं महिलाओं के मामले में फिटनेस को मेंटेन रखना और भी ज्यादा मुश्किल है. फिटनेस ना सिर्फ खान- पान से जुड़ा होती है बल्कि कई बार उम्र के अलग- अलग पड़ाव में शरीर के बदलावों पर भी निर्भर करती है. खान- पान और एक्सरसाइज मेंटेन रखने के बाद भी महिलाएं मां बनने के बाद अपने शरीर की बनावट खो देती हैं. इस कड़ी में अमेरिका की एक महिला इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है. अमेरिकी महिला कोरा ड्यूक (Kora Duke)8 बच्चों की मम्मी हैं और फिटनेस के मामले में किसी फिल्म एक्ट्रेस को भी मात दे सकती हैं.

8 बच्चों को जन्म देने के बाद भी फिट हैं कोरा
कोरा की कहानी सोशल मीडिया पर इन दिनों तेजी से वायरल हो रही है. उनकी कहानी हर मां को मोटीवेट कर रही है. कोरा की उम्र का अंदाजा भी उनकी तस्वीरों से नहीं लगाया जा सकता है. हैरतअंगेज बात तो ये कि कोरा की बड़ी बेटी उनके जितनी ही बड़ी लगती हैं.

शादी के 12 सालों तक कोरा प्रेग्नेंट रहीं. कोरा के बच्चों की उम्र 9 से 20 साल है. वह पहली बार साल 2000 में मां बनी थीं तब कोरा की उम्र 16 साल थी. कोरा की उम्र 38 साल है उन्होंने 9 बच्चों को जन्म दिया था जबकि उनके 1 बच्चे की किसी कारण मौत हो गई थी. कोरा खुद को फिट रखने के लिए जिम करती हैं. जिसके वीडियो वे अक्सर अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर करती रहती हैं.