सड़क दुर्घटनाओं के डाटा के अध्ययन के बाद उठाएं प्रभावी कदम: अनुराग सिंह ठाकुर।

हमीरपुर 23 नवंबर। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण, युवा मामले और खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने वीरवार को यहां हमीर भवन में सांसद सड़क सुरक्षा समिति की बैठक की अध्यक्षता भी की।
इस अवसर पर उन्होंने पुलिस, परिवहन विभाग और अन्य संबंधित विभागों के अधिकारियों को सड़क सुरक्षा के प्रति व्यापक जागरुकता अभियान चलाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस अभियान में सभी वर्गों और विशेषकर युवा संगठनों की सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित की जानी चाहिए।
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सड़क दुर्घटनाओं की आशंका वाले स्थानों को चिह्नित करने एवं इन्हें दुरुस्त करने, यातायात नियमों के बारे में लोगों को जागरुक करने एवं इन नियमों की सख्ती से अनुपालना सुनिश्चित करने के साथ-साथ सड़क दुर्घटनाओं के डाटा का भी व्यापक अध्ययन करने की आवश्यकता है। डाटा के अध्ययन के बाद सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए प्रभावी कदम उठाए जा सकते हैं।
बैठक में क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी अंकुश शर्मा ने जिला में सड़क सुरक्षा के लिए उठाए जा रहे विभिन्न कदमों की जानकारी दी। इस अवसर पर उपायुक्त हेमराज बैरवा, एसपी डॉ. आकृति शर्मा, पीडब्ल्यूडी और नेशनल हाईवे, स्वास्थ्य विभाग और अन्य विभागों के अधिकारी भी उपस्थित रहे।