2 मई को खुलेंगे कुठेड़ा-चलोखर-री-बनाल सड़क के टेंडर: अधिशाषी अभियंता।

हमीरपुर 14 अप्रैल। लोक निर्माण विभाग के मंडल टौणी देवी में प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत निर्मित कुठेड़ा-चलोखर-री-बनाल सड़क और संपर्क मार्ग गद्यी से रिया गांव थाना का कार्य समय पर पूरा न करने वाली कंपनी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की गई है। लोक निर्माण विभाग ने इस कंपनी के दोनों कार्य रद करके नई निविदाएं आमंत्रित की हैं। ये नई निविदाएं 2 मई को खोल दी जाएंगी तथा तुरंत आवंटित भी कर दी जाएंगी।
टौणी देवी मंडल के अधिशाषी अभियंता वीरेंद्र सिंह गुलेरिया ने बताया कि ये कार्य 25 जून 2020 को लखनऊ की एक कंपनी को आवंटित किए गए थे। कार्य में अनावश्यक विलंब को देखते हुए लोक निर्माण विभाग ने इस कंपनी को कई बार नोटिस जारी किए तथा इसके लिए कंपनी के अधिकारियों को सुनवाई के तलब किया। पिछले वर्ष 16 दिसंबर को मुख्य अभियंता कार्यालय हमीरपुर में हुई अंतिम सुनवाई के दौरान कंपनी के अधिकारियों ने इस वर्ष 20 मार्च तक कार्य पूरा करने का आवश्वासन दिया था। लेकिन, इस अवधि के दौरान भी दोनों कार्य पूर्ण न होने पर विभाग ने कड़ी कार्रवाई करते हुए 29 मार्च को इनके टेंडर रद कर दिए हैं। अब अधीक्षण अभियंता कार्यालय ने 7 अप्रैल को इन दोनों सड़कों की नई निविदाएं आमंत्रित की हैं।
अधिशाषी अभियंता ने बताया कि दोनों सड़कों के शेष कार्य के लिए आमंत्रित निविदाएं 2 मई को खुल जाएंगी और इसके तुरंत बाद इन्हें आवंटित भी कर दिया जाएगा। वीरेंद्र सिंह गुलेरिया ने बताया कि टेंडर प्रक्रिया पूर्ण होते ही ये दोनों कार्य आरंभ कर दिए जाएंगे तथा इन्हें निर्धारित अवधि में पूरा करके संबंधित क्षेत्रों के लोगों को लाभान्वित किया जाएगा।