ब्यूरो रिपोर्ट बिलासपुर – जिला आयुर्वेद अधिकारी डा. आनंदी शैली तथा जिला आयुर्वेदिक नोडल अधिकारी डॉ. विकास कुमार द्वारा जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. प्रकाष चंद दड़ोच को 1,000 आयुष क्वाथ (काढ़ा) दिया गया। प्रैस को जारी बयान में जिला आयुर्वेदिक नोडल अधिकारी डॉ. विकास कुमार ने बताया कि इस आयुष कवाथ को जिला बिलासपुर के अलग-अलग स्थानों में होम क्वॉरेंटाइन लोगों तक मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा निशुल्क दिया जाना है।

जिला स्तर से ब्लॉक स्तर तक तथा फिर आशा वर्करों के माध्यम द्वारा होम क्वॉरेंटाइन रोगियों तक पहुंचाया जाएगा। ज्ञात रहे कि 13 अप्रैल 2021 को भी जिला आयुर्वेदिक विभाग बिलासपुर द्वारा 1000 पैकेट का वितरण मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा विभिन्न स्थानों में किया गया था, और रविवार को भी 1000 पैकेट काढ़े मुख्य चिकित्सा अधिकारी को सौंप दिए गए हैं।

डा. विकास ने बताया कि भविष्य में जैसे भी जरूरत पड़ेगी तो आयुर्वेदिक विभाग बिलासपुर काढ़े की कमी आड़े आने नहीं दिेगा। आयुष विभाग हिमाचल प्रदेश के दिशा निर्देशों के अंतर्गत यह आयुष क्वाथ वितरण किया जा रहा है। डा. विकास कुमार ने होम क्वॉरेंटाइन रोगियों के साथ उनके परिजनों से आग्रह किया है कि वे अपने इलाके की आशा वर्कर से संपर्क करें तथा आयुश काढ़ा प्राप्त करें।

डा. विकास कुमार ने सभी रोगियों के षीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करते हुए लोगों से भी अपील की है कि वे सरकार द्वारा जारी कोविड गाईड लाइंस का पालन करें तथा कोरोना संक्रमण चेन को ब्रेक करने में शासन की मदद करें।