मुख्यमंत्री ने मण्डी जिला के आपदा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया।

प्रभावितों को प्रदान की 44 लाख रुपये की सहायता राशि, मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज जिला मण्डी के उपमण्डल गोहर के गांव कासन में आपदा प्रभावित स्थल का दौरा किया। कासन में भारी बारिश और भूस्खलन के कारण एक ही परिवार के 8 सदस्यों की मृत्यु हो गई थी।
मुख्यमंत्री ने मौके पर जाकर स्थिति का जायज़ा लिया तथा इस अप्रिय घटना पर दुःख व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों से संवेदनाएं व्यक्त कीं।
जय राम ठाकुर ने आपदा प्रभावित परिवार के सदस्यों को 32 लाख रुपए की राहत राशि का स्वीकृति पत्र भी प्रदान किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा पीड़ितों को घर बनाने के लिए भी सहायता प्रदान की जाएगी।
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति का जीवन बहुमूल्य है। उन्होंने कहा कि आपदा प्रभावित क्षेत्रों में बचाव व पुनर्वास, क्षतिग्रस्त सड़कों की मुरम्मत, पेयजल व विद्युत की निर्बाध आपूर्ति, राशन, चिकित्सा जैसी मूलभूत सुविधाओं सुनिश्चित करने के लिए प्रदेश सरकार तत्परता से कार्य कर रही है।
मुख्यमंत्री गोहर, स्यांज, बग्गी सहित विभिन्न स्थानों पर लोगों से मिले तथा उनकी समस्याएं सुनीं तथा अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।
इस मौके पर विधायक विनोद कुमार, इन्द्र सिंह गांधी, उपायुक्त अरिंदम चौधरी, पुलिस अधीक्षक शालिनी अग्निहोत्री एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।
इसके उपरांत, मुख्यमंत्री ने द्रंग क्षेत्र के पुराने कटौला तथा बागी में भारी वर्षा व भूस्खलन से प्रभावित क्षेत्र का दौरा किया और इस हादसे के पीड़ितों से मिलकर संवेदनाएं व्यक्त कीं। इस हादसे में एक ही परिवार के तीन सदस्यों की मृत्यु हो गई है तथा तीन अन्य व्यक्ति लापता हैं। उन्होंने मृतकों के परिजनों से संवेदनाएं व्यक्त की तथा उन्हें 12 लाख रुपये की राहत राशि प्रदान की।
उन्होंने कहा कि क्षतिग्रस्त पैदल पुल, सड़कों आदि का मुरम्मत कार्य शीघ्र ही पूर्ण किया जाएगा।
इस अवसर पर विधायक जवाहर ठाकुर, उपायुक्त अरिंदम चौधरी एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।