तार की चपेट में आया पंजा, लोगों और दमकल विभाग ने आग पर पाया काबू।

जिला हमीरपुर के सुजानपुर-पालमपुर मुख्य मार्ग नजदीक विश्राम गृह के पास अपने गंतव्य की ओर जा रही जेसीबी का पंजा बिजली की तारों की चपेट में आ गया। जैसे ही बिजली की तारें जेसीबी के साथ लिपटी मौके पर धमाके के साथ ही जेसीबी ने आग पकड़ ली। गाड़ी में करंट आने से झटका लगते ही वाहन चालक और क्लीनर गाड़ी के बाहर निकल गए। स्थानीय दुकानदारों एवं अन्य लोगों ने मौके पर राहत एवं बचाव कार्य करते हुए आग पर काबू पाया। घटना की सूचना मिलते ही दमकल विभाग की टीम भी मौके पर पहुंच गई।

बिजली बोर्ड को सूचित कर मुख्य लाइन की विद्युत सप्लाई बंद करवाई गई। राहत एवं बचाव कार्य के दम पर स्थानीय लोगों की कड़ी मेहनत के बाद बड़ा हादसा शहर में होने से टल गया है।दमकल चौकी प्रभारी अमित कुमार ने बताया कि आगजनी घटना की सूचना मिलते ही टीम को रवाना कर दिया था। गनीमत है कि किसी भी तरह की कोई अप्रिय घटना घटित नहीं हुई है।

दमकल विभाग की ओर से फायरमैन सुभाष चंद्र, होमगार्ड अजय कुमार, वाहन चालक अंगद कुमार के साथ स्थानीय दुकानदार आशीष महाजन, मदन प्रदीप कुमार, मेहर चंद, गौरव और समीर, अंकुर जैन आदि ने राहत एवं बचाव कार्य करते हुए एक बड़ा हादसा शहर में होने से बचाया है। अकसर दमकल विभाग को समय पर न पहुंचने के लिए फटकार लगाई जाती है लेकिन सुजानपुर दमकल चौकी में शुक्रवार को जब इस घटना की सूचना दी। बिजली बोर्ड को भी फोन के माध्यम से विद्युत सप्लाई बंद करने के लिए कहा उन्होंने भी तुरंत विद्युत सप्लाई बंद कर दी।