मतगणना सुपरवाइजरों और सहायकों को समझाई मतगणना की प्रक्रिया

हमीरपुर 06 जुलाई। विधानसभा क्षेत्र 38- हमीरपुर के उपचुनाव की मतदान प्रक्रिया की तैयारियों के साथ-साथ मतगणना की तैयारियां भी आरंभ कर दी गई हैं। इसी कड़ी में शनिवार को यहां बचत भवन में मतगणना सुपरवाइजरों और मतगणना सहायकों के लिए प्रथम प्रशिक्षण सत्र आयोजित किया गया। इसके बाद पोस्टल बैलेट्स के मतगणना सुपरवाइजरों और मतगणना सहायकों के लिए भी हमीर भवन में प्रशिक्षण सत्र आयोजित किया गया।
इन प्रशिक्षण सत्रों के दौरान एसडीएम एवं हमीरपुर विधानसभा क्षेत्र के निर्वाचन अधिकारी मनीष कुमार सोनी ने अधिकारियों को मतगणना प्रक्रिया की विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने बताया कि विधानसभा उपचुनाव की मतगणना 13 जुलाई को ब्वायज सीनियर सेकेंडरी स्कूल हमीरपुर के हॉल नंबर 308 में की जाएगी।
उन्होंने सभी मतगणना सुपरवाइजरों और मतगणना सहायकों से कहा कि मतगणना प्रक्रिया को गहनता के साथ समझें, ताकि 13 जुलाई को इस प्रक्रिया को पारदर्शिता के साथ और किसी भी तरह के अनावश्यक विवाद के बगैर संपन्न करवाया जा सके।
इस अवसर पर तहसीलदार एवं सहायक निर्वाचन अधिकारी सुभाष कुमार, निर्वाचन विभाग के नायब तहसीलदार राजेश कौंडल, ईवीएम-वीवीपैट मास्टर ट्रेनर विजय चौहान, प्रोग्रामर निखिल भारद्वाज और अन्य अधिकारियों ने भी मतगणना सुपरवाइजरों और मतगणना सहायकों का मार्गदर्शन किया।
इन प्रशिक्षण सत्रों के अलावा मतदान डयूटी पर तैनात होने वाली महिला पीठासीन अधिकारियों और मतदान अधिकारियों के लिए भी जिला परिषद के हॉल में पूर्वाभ्यास सत्र आयोजित किया गया। इस दौरान महिला अधिकारियों को ईवीएम-वीवीपैट की कार्यप्रणाली से अवगत करवाया गया।