खालिस्तान की धमकी से नहीं डरेगा देश, यहां के लोगों में है एकता : कुलवंत सिंह।

प्रदेश के जिला सोलन पहुंचे आम आदमी पार्टी के हिमाचल प्रदेश के सह प्रभारी कुलवंत सिंह ने कहा कि जो देश में लोगों को लड़वाने का काम कर रहे हैं उन पर सरकार को नकेल कसने चाहिए। उन्होंने कहा कि इन दिनों पन्नू हिमाचल के लोगों को एजेंसियों के जरिए धमकियां दे रहा है।उन्होंने कहा कि सिख कभी भी खालिस्तान की मांग नहीं करता है,कुलवंत ने कहा कि आज हर जगह सिखों के साथ भद्दा मजाक किया जाता है जिसे लोगों को समझने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि सिख देश भगत थे और आजादी में भी सिखों ने लड़ाई लड़ी है। उन्होंने कहा कि देश में जो भी सरकारे आई उन्होंने इस विषय को नहीं लिया।उन्होंने कहा कि पन्नू जैसे लोग सिर्फ यहां के लोगों को भड़काना चाहते हैं लेकिन हिमाचल और भारत के लोग भाईचारे के साथ रहते हैं ऐसे में पन्नू कुछ भी नहीं कर सकता है।

आपको बता दें कि 29 अप्रैल को शिमला में खालिस्तानी झंडे फहराने की धमकी के बाद हिमाचल प्रदेश मानवाधिकार आयोग ने डीजीपी संजय कुंडू को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की सुरक्षा बढ़ाने के आदेश दिए है। वहीं बोर्डरों पर सख्ती बढ़ाकर हर गाड़ी को चेक करके हिमाचल में प्रवेश मिल रहा है।

गौरतलब है कि सिख फॉर जस्टिस के अध्यक्ष गुरपतवंत सिंह पन्नू ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को चेतावनी पत्र भेजा है। मुख्यमंत्री को भेजे गए धमकी पत्र में 29 अप्रैल को शिमला में खालिस्तान का झंडा फहराने की चेतावनी दी गई है. पत्र के मुताबिक सिख फॉर जस्टिस की ओर से शिमला में खालिस्तान का झंडा फहराने के लिए 50 हजार डॉलर जुटाने की बात भी कही गई है। पन्नू के पत्र के बाद प्रदेश में खुफिया एजेंसियां भी सक्रिय हो गई हैं।