दूसरी बार हिमाचल पहुंचे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रोड शो में इस्तकबाल।

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) वीरवार को दो सप्ताह के भीतर दूसरी बार हिमाचल प्रदेश पहुंचे हैं। 31 मई को शिमला के बाद अब प्रधानमंत्री का धर्मशाला (PM in Dharmshala) आना हुआ है।

पीएम के दो दिवसीय प्रवास को लेकर सरकार ने एड़ी-चोटी का जोर लगाया हुआ था। धर्मशाला में लैंडिंग के बाद शीर्ष नेताओं से मुलाकात करने के बाद मोदी रोड शो में हिस्सा लेने निकल पड़े। खास बात ये थी कि इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुली जीप से लोगों का अभिवादन स्वीकार किया। जीप में हिमाचल भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप (BJP President Suresh Kashyap) के अलावा सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) को स्थान मिला था।

प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए बड़ी संख्या में हुजूम उमड़ पड़ा था। पारंपरिक वेशभूषा पहन कर हिमाचल ने प्रधानमंत्री का खुले दिल से स्वागत किया। रोड शो के दौरान हिमाचली टोपी पहने प्रधानमंत्री के चेहरे पर मुस्कुराहट तैर रही थी।

प्रधानमंत्री के लिए हिमाचल नया नहीं है। देश में चर्चित ‘अग्निपथ योजना’ के शुरू होने के बाद पीएम मोदी हिमाचल आए हैं। रोड शो के दौरान राज्य के विभिन्न सांस्कृतिक दल अपने पारंपरिक परिधानों व संगीत वाद्ययंत्रों के साथ प्रधानमंत्री का स्वागत करते नजर आए।

प्रधानमंत्री को देश भर के मुख्य सचिवों के अखिल भारतीय सम्मेलन (All India Conference of Chief Secretaries) का शुभारंभ भी करना है। इसका आयोजन क्रिकेट स्टेडियम में किया जा रहा है।

बता दें कि प्रधानमंत्री को धर्मशाला में रात्रि ठहराव भी करना है। ऐसे मौके बेहद ही कम होते हैं, जब देश का प्रधानमंत्री राजधानी के अलावा किसी राज्य में रात्रि ठहराव करता है।

उल्लेखनीय है कि शिमला प्रवास के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिमाचल के मुख्यमंत्री की सराहना की थी। इस प्रवास में भी ऐसा प्रतीत हो रहा है कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का राजनीतिक कद बढ़ेगा।