उपायुक्त ने भोरंज स्कूल में किया वर्षा जल संग्रहण संयंत्र का उदघाटन।

हमीरपुर 17 मई। उपायुक्त देबश्वेता बनिक ने मंगलवार राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भोरंज में आईसीआईसीआई फाउंडेशन की कॉरपोरेट सामाजिक दायित्व योजना के तहत लगभग ढाई लाख रुपये की लागत से स्थापित वर्षा जल संग्रहण संयंत्र का उदघाटन किया।
इस अवसर पर उपायुक्त ने बताया कि लगभग चार हजार लीटर क्षमता वाले इस संयंत्र में जल संग्रहण के बाद इसके सात स्तरीय फिल्टर की व्यवस्था भी है। इसमें पानी को फिल्टर करने के बाद इसे पीने लायक बनाने का प्रबंध भी किया गया है।
उपायुक्त ने बताया कि वर्षा जल संग्रहण संयंत्र का यह बहुत अच्छा मॉडल है तथा हमीरपुर जिले जैसे क्षेत्रों के लिए यह बहुत ही उपयुक्त है। इसके लिए आईसीआईसीआई फाउंडेशन बधाई की पात्र है। उपायुक्त ने बताया कि आईसीआईसीआई फाउंडेशन जिला में कॉरपोरेट सामाजिक दायित्व योजना के तहत सराहनीय कार्य कर रही है। फाउंडेशन जिला के अन्य स्कूलों में भी वर्षा जल संग्रहण संयंत्र स्थापित कर रही है।
इस मौके पर प्रधानाचार्य अनिल डोगरा ने उपायुक्त का स्वागत किया और वर्षा जल संग्रहण संयंत्र स्थापित करने के लिए आईसीआईसीआई फाउंडेशन का धन्यवाद किया है। विद्यालय के विद्यार्थियों पलक, प्राची, नेहा, रिया, दीक्षा, इक्षीता, निलाक्षी, सोनम, ऋषा, पलक, संजना, वरुण, विशाल, जीवन और शौविक ने उपायुक्त को वर्षा जल संग्रहण संयंत्र की कार्य प्रणाली से अवगत करवाया।
इस मौके पर आईसीआईसीआई फाउंडेशन के प्रदेश प्रोजेक्ट मैनेजर श्रीकांत रेड्डी ने स्कूल के सहयोग के लिए धन्यवाद किया। कार्यक्रम के दौरान एसडीएम राकेश शर्मा, आईसीआईसीआई फाउंडेशन के अधिकारी निखिल, रिज कंपनी के गौरव राणा, शिक्षक विजय कुमार, अशोक कुमार, मान चंद, चेत्त राम इत्यादि भी उपस्थित रहे।