आबकारी एवं कराधान विभाग ने बिलासपुर सदर क्षेत्र में कई शराब के ठेकों से अंग्रेजी व देशी शराब के सैंपल एकत्रित किए।

आबकारी एवं कराधान विभाग ने बिलासपुर सदर क्षेत्र में कई शराब के ठेकों से अंग्रेजी व देशी शराब के सैंपल एकत्रित किए हैं। विभाग की एक टीम सुबह से ही मैदान में जुट गई और अलग अलग आठ दूकानों से शराब के आठ सैंपल एकत्र कर सीटीएल लैब कंडाघाट को जांच के लिए भेजे हैं। गौर हो कि शराब की बाेतलों में मिलावट और डिग्री लेवल की जांच की जाती है।

ताकि सरकार द्वारा तय नियमों के आधार पर ही शराब ग्राहकों तक पहुंच सके विभाग की टीम ने औचक निरीक्षण करते हुए शराब के ठेकों पर पहुंची और उन्होंने ठेकों पर मौजूद स्टॉफ को जाकर नियम व शर्तें पूरी करने को कहा और साथ ही शराब की दूकानों से सैंपल एकत्रित किए गए। गौर हो कि जिला में लोगों द्वारा ओवर चार्जिंग व मिलावटी शराब की शिकायतें आती रहती हैं और ऐसे में विभागीय टीमें इस तरह की कार्रवाई अम्ल में लाती हैं।

आबकारी एवं काराधान विभाग के उप आयुक्त विनय चौधरी ने बताया कि शराब के सैंपल की जांच समय समय पर की जाती है। इसके सैंपल जांच के लिए कंडाघाट लैब भेजे जा रहे हैं। अगर किसी तरह की शराब में कोई मिलावट या फिर हेराफेरी पाई जाती है तो उनके खिलाफ नियमों के मुताबिक कार्रवाई की जाती है।