करोट पंचायत के पूर्व प्रधान ने जड़े घोटालों के आरोप, राजनीतिक दबाव में जांच टांय – टांय फिस।

हमीरपुर जिला के सुजानपुर उप- मण्डल की ग्राम पंचायत करोट के पूर्व प्रधान पी सी आजाद ने अपनी ही पंचायत में हो रहे घोटालों के कई आरोप लगाये । पी सी आजाद ने हमीरपुर में प्रैस वार्ता में कहा कि वर्ष 2015 से लेकर 2020 तक करोट पंचायत में हुए घोटालों की जांच राजनीति कारणों की भेंट चढ़ने के कारण टांय-टांय फिस होती रही। उन्होंने कहा कि सूचना के अधिकार के अंतर्गत विकास कार्यों की सूचनाएं लेने के बाद जिला पंचायत अधिकारी को पंचायत प्रधान के विरुद्ध शिकायत पत्र भेजा था , लेकिन आज 253 दिन बीत जाने के बाद भी जांच अधूरी ही है। जो जांच हुई भी है उसके बारे में भी उन्हें कुछ नहीं बताया गया।आजाद ने कहा कि जिला पंचायत अधिकारी व पंचायती राज विभाग के शिमला कार्यालय तक उन्होंने पत्राचार किया, लेकिन कुछ नहीं हुआ।आजाद ने कहा कि वे अब न्यायालय का दरवाजा खटखटाने को मजबूर हैं

सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र की करोट पंचायत के पूर्व प्रधान पी सी आजाद ने आरोप लगाया है कि वर्ष 2015 से लेकर 2020 के कार्यकाल में पंचायत में हुए घोटालों की जांच राजनीतिक कारणों से लटकाई जा रही है। उन्होंने कहा कि अगर जांच पूरी नहीं होती तो वह कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे। उन्होंने कहा कि सूचना के अधिकार के तहत उन्होंने पंचायत में हुए विकास कार्यों की पूरी रिपोर्ट लेने के बाद जिला पंचायत अधिकारी को प्रधान के खिलाफ शिकायत भेजी थी। आज 253 दिन बीत जाने के बाद भी जांच अधूरी है। पी सी आजाद ने कहा कि करोट पंचायत में 2015 से लेकर 2020 तक करीब छह विकास कार्यों में घपले हुए हैं। इस बारे उन्होंने पंचायती राज विभाग के शिमला कार्यालय तक पत्राचार किया। इसके बाद जांच तो शुरू हुई लेकिन राजनीतिक दबाव में आरोपियों पर कोई कार्यवाही अब तक नहीं हुई। उन्होंने कहा कि जांच में क्या पाया गया , इसकी सूचना भी उपलब्ध नहीं करवाई जा रही है।
उधर , इस विषय में पंचायत की पूर्व प्रधान पिंकी ने कहा कि पी सी आजाद ने जिन कार्यों की जांच मांगी थी, विभाग तथा बीडीओ ने उन्हें पूरा कर उन्हें क्लीनचिट दे दी है। पूर्व प्रधान पी सी आजाद पंचायत की झूठी बदनामी कर रहे हैं।दूसरी तरफ करोट पंचायत की वर्तमान प्रधान मंजू कुमारी ने बताया कि मामला उनके कार्यकाल का नहीं है। उन्होंने कहा कि उन्हें इस बारे कुछ पता नहीं और न ही वह इस बारे ज्यादा कुछ बता सकती हूं।