राज्यपाल ने जिला मंडी की झुंडी पंचायत से हरियाली पौधरोपण अभियान का शुभारंभ किया।

राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेेकर ने आज जिला मंडी के थुनाग उपमंडल के अन्तर्गत झुंडी पंचायत के बड़ा मैदान में टैक्सस बक्काटा (थून) का पौधा रोपित कर हरियाली पौधरोपण अभियान का शुभारंभ किया। इस अवसर पर प्रदेश रेड क्रॉस अस्पताल कल्याण अनुभाग की अध्यक्षा डॉ. साधना ठाकुर उपस्थित थी। डॉ. साधना ठाकुर ने देवदार का पौधा भी रोपित किया।
हिमाचल प्रदेश राज्य रेड क्रॉस के माध्यम से प्रदेश भर में हरियाली पौध रोपण अभियान आयोजित किया जा रहा है। इस अभियान के अन्तर्गत पूरे प्रदेश में एक दिन में एक लाख पौधे रोपित करने का लक्ष्य रखा गया है और केवल मंडी जिला में 12000 पौधे रोपित किए जाएंगे। यह कार्यक्रम जिला स्तर पर जिला रेड क्रॉस सोसाइटी द्वारा आयोजित किया जाएगा और वन विभाग द्वारा इस अभियान के लिए पौधे उपलब्ध करवाएं जाएंगे।
इस अवसर पर वन मंडलाधिकारी नाचन तीर्थ राम धीमान ने राज्यपाल को शॉल और हिमाचली टोपी भेंट कर सम्मानित किया।
इससे पूर्व, राज्यपाल ने जिला रेड क्रॉस सोसायटी द्वारा क्षेत्रीय अस्पताल मण्डी के सहयोग से थुनाग में आयोजित रक्तदान शिविर का शुभारम्भ भी किया। इस अवसर पर राज्यपाल ने कहा कि इस तरह की गतिविधियों के माध्यम से लोगों को रक्तदान करने के लिए प्रेरित किया जाता है ताकि जरूरतमंदों को रक्त की आवश्यकता होने पर उपलब्ध करवाया जा सके।
इस अवसर पर राज्यपाल ने गरीब और पात्र व्यक्तियों को 10 व्हील चेयर, 2 बैसाखियां और एक वॉकिंग स्टिक भेंट की। जिला रेड क्रॉस सोसायटी मंडी द्वारा अब तक पात्र व्यक्तियों को 137 व्हील चेयर और 71 बैसाखियां एवं वाकिंग स्टिक वितरित की जा चुकी हैं।
राज्यपाल के सचिव एवं राज्य रेड क्रॉस के महासचिव राजेश शर्मा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. देवेन्द्र शर्मा और अन्य गणमान्य व्यक्ति भी इस अवसर पर उपस्थित थे।