डीएसएसए की बैठक राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बाल हमीरपुर में सोमवार को आयोजित की।

शिक्षा विभाग हमीरपुर ने कोरोना महामारी के चलते पिछले दो वर्षों से स्कूलों में बंद चल रही खेलकूद प्रतियोगिताओं को लेकर बैन्यू निर्धारित कर दिए हैं। उच्च शिक्षा उपनिदेशक हमीरपुर विशंभरदास शर्मा की अध्यक्षता में डीएसएसए की बैठक राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बाल हमीरपुर में सोमवार को आयोजित की गई। इसमें जिला भर के सीनियर व हाई स्कूलों के मुखिया, डीपीई व पीईटी ने भाग लिया।

बैठक में जिला स्तरीय स्पोट्र्स कलैंडर को लेकर ब्लॉक व जिला स्तरीय प्रतियोगिताओं के लिए बैन्यू निर्धारित कर दिए हैं, ताकि बैन्यू निर्धारित स्कूल समय पर व्यवस्थाएं पूरी कर सकें। छात्रों की सुविधा अनुसार ही ब्लॉक व जिला स्तरीय खेलों के बैन्यू बनाए गए हैं, ताकि उन्हें बैन्यू स्थल पर पहुंचने में किसी तरह की परेशानी ना झेलनी पड़े। हालांकि शिक्षा निदेशालय की तरफ से खेलों का कलैंडर अभी तक जारी नहीं हुआ है, लेकिन उम्मीद यही जताई जा रही है कि 15 जून के बाद स्कूलों की खेल गतिविधियां शुरू हो सकती हैं।

इस बार सभी स्कूलों को यह निर्देश भी दिए गए हैं कि वे खेलों में अपनी-अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें, ताकि उनके छात्र किसी ना किसी गेम में जरूर भाग लें। जिन स्कूलों में बैन्यू निर्धारित किए गए हैं उन स्कूलों के मुखियों को प्रतियोगिता के दौरान खिलाडिय़ों को किसी तरह की असुविधा ना झेलनी पड़े। इसके लिए भी विशेष दिशानिर्देश दिए गए हैं।