दौलतपुर महिला थाना ऊना के तहत एक गांव में अपनी सगी भतीजी से चाचा द्वारा दुराचार करने का मामला सामने आया है। 12वीं कक्षा में पढऩे वाली भतीजी ने खुलासा किया है।

कि उसका सगा चाचा उसे तब से अपनी हवस का शिकार बना रहा है, जब वह 5वीं कक्षा में पढ़ती थी। मामला सामने आने के बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ पोक्सो एक्ट की धारा 4 सहित आई.पी.सी. की धारा 376 व 323 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। मामले के सामने आने के बाद से आरोपी फरार चल रहा है।

बताया जा रहा है कि आरोपी चाचा काफी लंबे अरसे से उक्त नाबालिग लड़की को शराब के नशे में धुत्त होकर अपनी हवस का शिकार बना रहा था।

पीड़िता जब स्कूल में आकर गुमसुम रहने लगी तो उसकी अध्यापिका द्वारा कारण पूछने पर वह पहले ना-नुकर करने लगी तो अध्यापिका ने उसकी काऊंसलिंग की, जिस पर पीड़िता ने रोंगटे खड़ी कर देने वाली आपबीती बताई।

शिक्षिका ने उक्त मामला प्रधानाचार्य सहित स्कूल प्रशासन के समक्ष लाया, जहां स्कूल प्रशासन ने छात्रा की हरसंभव मदद की।

प्रधानाचार्य ने उक्त मामला ग्राम पंचायत, लाडली एन.जी.ओ. एवं एक मौका एक उम्मीद संस्था के समक्ष उठाया, जिस पर लाडली रक्षक एन.जी.ओ. और एक मौका एक उम्मीद संस्था ने पीड़िता से स्कूल में आकर सम्पर्क किया और उसकी कहानी

सुनी और पता चला कि आरोपी चाचा पिछले कई वर्षों से मौका पाकर उसे अपनी हवस का शिकार बना रहा था और इस बात को किसी को भी न बताने के लिए उसे डराता-धमकाता था।

दोनों संस्थाओं ने उक्त मामला महिला थाना के समक्ष लाया और महिला थाना की पुलिस ने पीड़िता के बयान कलमबद्ध कर मामला दर्ज किया और शनिवार देर शाम

को उक्त पीड़िता का मैडीकल करवाया जबकि पुलिस के हरकत में आते ही आरोपी मौके से फरार हो गया है और पुलिस उसकी धरपकड़ कर रही है।

एस.पी. दिवाकर शर्मा ने बताया कि पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज किया है और आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। आरोपी की तलाश की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here